Move to Jagran APP

अमेरिकी बाजार में प्रोडक्ट रेंज बढ़ाने पर विचार कर रहा है अमूल, जानें जरूरी डिटेल

GCMMFL के तहत भारत का अग्रणी डेयरी ब्रांड अमूल वैश्विक डेयरी पावरहाउस बनने की ओर अग्रसर है। GCMMFL के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता द्वारा शुक्रवार को दिए गए बयान के अनुसार अमेरिकी बाजार में ताजा दूध की सफल शुरुआत के बाद अमूल अपनी पेशकशों का विस्तार करने के लिए तैयार है। आइये जानते हैं कि कंपनी की नए प्रोडक्ट रेंज को लेकर क्या प्लानिंग है।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Published: Sat, 22 Jun 2024 12:06 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 12:06 PM (IST)
नए प्रोडक्ट रेंज की तैेयारी मे अमूल, इस देश के लिए चल रही प्लानिंग

पीटीआई, नई दिल्ली। अमूल अमेरिका में एक नए शिखर की तरफ अग्रसर हो रहा है। अमूल ब्रांड के तहत डेयरी प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करने वाला गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ मिशिगन दुग्ध उत्पादकों संघ के सहयोग से ताजा दूध लॉन्च करने के बाद अमेरिकी बाजार में अपने प्रोडक्ट रेंज का विस्तार करना चाहता है।

बीते शुक्रवार को एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। इसके साथ ही गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ लिमिटेड (GCMMFL) के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने कहा कि ताजे उत्पादों की (अमेरिका और अन्य विदेशी बाजारों में) अच्छी मांग है... हम जल्द ही दही, लस्सी छाछ, क्रीम और पनीर जैसे अन्य उत्पादों के साथ विस्तार करेंगे।

नए प्रोडक्ट रेंज लाएगा अमूल 

उद्योग निकाय इंडियन मर्चेंट्स चैंबर (आईएमसी) की 116वीं वार्षिक आम बैठक को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए मेहता ने यह भी कहा कि दूध भारत की सबसे बड़ी कृषि फसल बन गई है और अगले दशक में देश वैश्विक दूध उत्पादन का एक तिहाई हिस्सा होगा।

जीसीएमएमएफ ने भारतीय प्रवासियों और एशियाई आबादी की जरूरतों को पूरा करने के लिए अमेरिका में दूध के चार प्रकार लॉन्च किए हैं। मेहता ने कहा कि हम जल्द ही कनाडा में विस्तार करेंगे, हम दुनिया के अन्य बाजारों पर भी विचार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - कितने महंगे हैं Nvidia, एपल और टेस्ला के शेयर, क्या भारत से भी कर सकते हैं निवेश?

उन्होंने कहा कि महासंघ उत्पादों की हर एक श्रेणी में विस्तार की ओर देख रहा है। एजीएम को संबोधित करते हुए आईएमसी के अध्यक्ष संजय मारीवाला ने कहा कि चैंबर नीति वकालत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना जारी रखेगा, उद्योग की प्रतिक्रिया को आकार देगा और साझेदारी की भावना से क्रियान्वयन में सरकार के साथ हाथ मिलाएगा।

यह भी पढ़ें - RBI के बाद अब SBI ने भरा सरकार का खजाना, दिया इतने करोड़ का डिविडेंड

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.