Move to Jagran APP

फाइनेंशियल सेक्टर में उतरा Apple, सेविंग अकाउंट खोल सकेंगे ग्राहक, मिलेगा इतने प्रतिशत का ब्याज

Apple Saving Account एपल द्वारा अमेरिका में पेश किए गए इस सेविंग अकाउंट में 4.15 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दी जा रही है। इस वॉलेट के साथ कई अन्य सुविधाएं भी दी जा रही हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Tue, 18 Apr 2023 12:47 PM (IST)
Hero Image
Apple introduce savings account to his users
नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टेक्नोलॉजी सेक्टर में कीर्तिमान स्थापित कर चुकी एपल अब फाइनेंशियल सर्विसेज के क्षेत्र में कदम रखने जा रही है। कंपनी की ओर से गोल्डमैन सैक्स ग्रुप के साथ मिलकर एक हाई-यील्ड वाला एक सेविंग अकाउंट शुरू किया गया है।

एपल की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी की इस नई पेशकश का लाभ एपल कार्ड यूजर्स उठा सकते हैं और उन्हें 4.15 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज मिलेगी, जो कि अमेरिका के राष्ट्रीय औसत से 10 गुना अधिक है।

एपल के सेविंग अकाउंट की खास बातें

एपल द्वारा पेश किया जाने वाले ये सेविंग अकाउंट कई मायनों में खास होगा। इसमें दूसरे बैंकों के मुकाबले अधिक ब्याज मिलेगी। इस अकाउंट पर किसी प्रकार की कोई फीस यूजर से नहीं ली जाएगी और न ही न्यूनतम बैलेंस रखने की कोई बाध्यता होगी। आप एपल आईफओन की मदद से वॉलेट एप के जरिए ही इसे सेट अप कर सकते हैं।

अकाउंट सेपअप करने के बाद वॉलेट में जितना भी कैश आएगा वह अपने आप बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा। हालांकि, आप इसे सेटिंग की मदद से बदल भी सकते हैं। इसमें कैश की कोई लिमिट भी नहीं तय की गई है।

भारत में जल्द हो सकती है शुरुआत

एपल अब भारत में तेजी से अपने नए प्रोडक्ट्स को लेकर आ रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि अमेरिका में कंपनी की ओर से की गई ये पेशकश जल्द भारत में आ सकती है।

अक्टूबर में किया था एलान

एपल की ओर से पिछले साल अक्टूबर में एलान किया गया कि कंपनी जल्दी अपने फाइनेंशियल उत्पाद बाजार में उतारेगी। इसके बाद कंपनी द्वारा फाइनेंशियल सर्विसेज लॉन्च करने को बड़ा कदम माना जा रहा है।