Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नकदी संकट से जूझ रही स्पाइसजेट ने तीन हजार करोड़ रुपये जुटाए, शेयर बिक्री के लिए मिली अच्छी प्रतिक्रिया

नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने योग्य संस्थागत निवेशकों (क्यूआइपी) को शेयरों की बिक्री के जरिये तीन हजार करोड़ रुपये की राशि जुटाई है। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि 48.70 करोड़ शेयरों की बिक्री के जरिये यह पैसा जुटाया गया है। इन शेयरों की बिक्री 61.60 रुपये प्रति शेयर पर की गई है। क्यूआइपी में कई विदेशी निवेशकों ने भी हिस्सा लिया था।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
स्पाइसजेट ने तीन हजार करोड़ रुपये जुटाए, शेयर बिक्री के लिए मिली अच्छी प्रतिक्रिया

पीटीआई, नई दिल्ली। नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने योग्य संस्थागत निवेशकों (क्यूआइपी) को शेयरों की बिक्री के जरिये तीन हजार करोड़ रुपये की राशि जुटाई है। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि 48.70 करोड़ शेयरों की बिक्री के जरिये यह पैसा जुटाया गया है। इन शेयरों की बिक्री 61.60 रुपये प्रति शेयर पर की गई है। क्यूआइपी में कई विदेशी निवेशकों ने भी हिस्सा लिया था।

मामले से अवगत सूत्रों ने बुधवार को बताया कि योग्य संस्थागत प्लेसमेंट को अधिक अभिदान मिला है, जिसमें पारिवारिक कार्यालयों और संस्थागत फंडों सहित विभिन्न निवेशकों ने भाग लिया है। सूत्रों ने बताया कि निवेशकों में मधु केला, आकाश भंसाली, संजय डांगी और रोहित कोठारी के पारिवारिक कार्यालय भी शामिल हैं।

एयरलाइन की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई। एयरलाइन ने 3,000 करोड़ रुपये जुटाने से संबंधित प्रारंभिक प्लेसमेंट दस्तावेज में कहा कि हमारी वित्तीय बाधाओं के कारण, हमारी कंपनी महीने-दर-महीने आधार पर हम पर आने वाली वैधानिक देनदारियों को पूरा करने में सक्षम नहीं है।

दस्तावेज के अनुसार, एयरलाइन ने अप्रैल 2020 से अगस्त 2023 तक 135 करोड़ रुपये से अधिक का भविष्य निधि भुगतान नहीं किया है। 15 सितंबर तक एयरलाइन का कुल वैधानिक बकाया 601.5 करोड़ रुपये था और प्लेसमेंट से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग बकाया चुकाने में किया जाएगा।