Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baazar Style Retail IPO: क्या आपको रेखा झुनझुनवाला के निवेश वाले आईपीओ में पैसे लगाने चाहिए?

बाजार स्टाइल के आईपीओ में दिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला OFS के तहत 27.23 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगी। वहीं इंटेंसिव सॉफ्टशेयर प्राइवेट लिमिटेड 22.40 लाख शेयर और इंटेंसिव फाइनेंस प्राइवेट 14.87 लाख शेयर बेचेगी। बाजार स्टाइल ने आईपीओ का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए रिजर्व रखा है। 35 फीसदी रिटेल इनवेस्टर्स और बाकी का 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व है।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Mon, 02 Sep 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
बाजार स्टाइल आईपीओ की लिस्टिंग 6 सितंबर तक हो सकती है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। मशहूर निवेशक रेखा राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली बाजार स्टाइल रिटेल लिमिटेड के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। यह 30 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और पहले ही दिन 0.73 गुना सब्सक्राइब हो गया था। निवेशक 3 अगस्त तक इसे सब्स्क्राइब कर सकते हैं। इसकी लिस्टिंग 6 सितंबर तक हो सकती है।

बाजार स्टाइल का प्राइस बैंड कितना है?

बाजार स्टाइल रिटेल आईपीओ से 834.68 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इस इश्यू का प्राइस बैंड 370 से 389 रुपये है। खुदरा निवेशकों को कम से कम 38 शेयरों के लिए अप्लाई करना होगा। अपर प्राइस बैंड यानी 389 रुपये के हिसाब से 1 लॉट के लिए 14,782 निवेश करने होंगे। रिटेल इन्वेस्टर अधिकतम 13 लॉट यानी 494 शेयर्स के लिए बिडिंग कर सकते हैं। अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कुल 1,92,166 रुपये लगाने होंगे। बाजार स्टाइल IPO के फ्रेश इश्यू से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल उधार चुकाने और सामान्य कामकाज के लिए करेगी।

इक्विटी शेयर बेचेंगी रेखा झुनझुनवाला

इस आईपीओ में दिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला OFS के तहत 27.23 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगी। वहीं, इंटेंसिव सॉफ्टशेयर प्राइवेट लिमिटेड 22.40 लाख शेयर और इंटेंसिव फाइनेंस प्राइवेट 14.87 लाख शेयर बेचेगी। बाजार स्टाइल ने आईपीओ का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए रिजर्व रखा है। 35 फीसदी रिटेल इनवेस्टर्स और बाकी का 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) के लिए रिजर्व है।

ग्रे मार्केट में बाजार स्टाइल का क्या भाव है?

बाजार स्टाइल के आईपीओ को ग्रे मार्केट में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) 33.42 फीसदी है। इस हिसाब से बाजार स्टाइल के आईपीओ की लिस्टिंग 519 रुपये तक हो सकती है। ग्रे मार्केट एक अनधृकित बाजार है। यहां लिस्टिंग से पहले किसी आईपीओ की डिमांड या संभावित लिस्टिंग प्राइस का अंदाजा लगाया जाता है। हालांकि, यह विशुद्ध रूप से अनुमान होता है और लिस्टिंग प्राइस इससे अलग भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें : IPOs की भरमार, सावधानी में ही है भलाई; क्यों चिंतित हैं विशेषज्ञ