Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Holdings Dividend: Bajaj की ये कंपनी दे रही है डिविडेंड का तोहफा, अकाउंट में इस दिन आएगी राशि

Bajaj Holdings Dividend अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज बजाज ग्रुप की NBFC सेक्टर की कंपनी Bajaj Holdings Investment Limited (BHIL) फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी ने घोषणा की थी कि वह 650 फीसदी का लाभांश देगी। बता दें कि आज कंपनी के शेयर लाल निशान पर खुले हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 25 Sep 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
Bajaj Holdings दे रही है निवेशकों को Dividend का लाभ

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। शेयर मार्केट में लिस्टिड कंपनियां अपने निवेशकों को समय-समय पर रिवॉर्ड देती है। यह रिवॉर्ड डिविडेंड होता है। बता दें कि कंपनी कैश, स्टॉक या कोई दूसरा रूप में डिविडेंड देती है। शेयर बाजार के निवेशक इंतजार करते हैं कि कौन-सी कंपनी कब डिविडेंड दे रही है।

आज भी बजाज ग्रुप की कंपनी Bajaj Holdings & Investment Limited (BHIL) फोकस में हैं। दरअसल, कंपनी के शेयर आज एक्स-डिविडेंड पर ट्रे़ड कर रहे हैं। बता दें कि BHIL NBFC सेक्टर की कंपनी हैं। कंपनी ने घोषणा की है कि वह शेयरहोल्डर्स को 650 फीसदी का डिविडेंड दे रही है।

पिछले कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयर 2 फीसदी तक गिरे थे। आज भी शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर 1 फीसदी गिरकर खुले हैं।

हर शेयर पर कितना मिलेगा डिविडेंड (Bajaj Holdings Dividend 2025)

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार कंपनी वित्त वर्ष 31 मार्च 2025 के लिए निवेशकों को लाभांश दे रही है। कंपनी 10 रुपये के फेस वैल्यू से 65 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दे रही है।

अकाउंट में कब आएगा डिविडेंड की राशि (Bajaj Holdings Dividend Record Date)

कंपनी ने डिविडेंड के लिए 25 सितंबर 2024 को रिकॉर्ड डेट तय किया है। इसका मतलब है आज जिन शेयरधारकों के डीमैट अकाउंट (Demat Account) में कंपनी के स्टॉक होंगें उन्हें डिविडेंड का लाभ मिलेगा। बीएसई फाइलिंग के अनुसार कंपनी 10 अक्टूबर 2024 के पास डिविडेंड की पेमेंट करेगी

कंपनी ने कब-कब दिया डिविडेंड (Bajaj Holdings Dividend History)

साल
डिविडेंड (प्रति शेयर)
सितंबर 2022 110 रुपये
जून 2023  13 रुपये
सितंबर 2023 110 रुपये
जून 2024 21 रुपये

ये भी पढे़ं: Petrol-Diesel Price: अपडेट हो गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कहां मिल रहा है सस्ता फ्यूल

कंपनी के शेयर का हाल (Bajaj Holdings Share Price)

Bajaj Holdings के शेयर की परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है। पिछले एक साल में कंपनी ने 46.28 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, बीते छह महीने में कंपनी के शेयर ने 26.58 फीसदी का रिटर्न दिया है। हालांकि, पिछले सत्र में कंपनी का स्टॉक 2.08 फीसदी गिरकर बंद हुआ। आज भी कंपनी के शेयर 1.77 फीसदी की गिरावट के साथ 10,649.75 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।

ये भी पढे़ं: Indian Economy: भारतीय अर्थव्यवस्था पर मूडीज का आया नया अपडेट, बताया- 7.1 प्रतिशत की दर से बढ़ेगी आर्थिकी