Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Housing Finance IPO के प्राइस बैंड का एलान, 9 सितंबर से लगा सकेंगे पैसे

Bajaj Housing Finance IPO का एलान हो चुका है। कंपनी ने अपनी आईपीओ के लिए प्राइस बैंड लॉट साइज और महत्वपूर्ण तारीख का एलान कर दिया है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ के लिए शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये लोअर प्राइस बैंड 66 रुपये और अपर प्राइस बैंड 70 रुपये तय किया है। कंपनी का आईपीओ 9 सितंबर को शुरू होगा।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Tue, 03 Sep 2024 01:10 PM (IST)
Hero Image
बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ 9 सितंबर को खुलेगा।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance IPO) ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड का एलान कर दिया है। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये, लोअर प्राइस बैंड 66 रुपये और अपर प्राइस बैंड 70 रुपये तय किया है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ 9 सितंबर को खुलेगा और निवेशक 11 सितंबर तक बोली लगा पाएंगे। हालांकि बड़े निवेशक के लिए आईपीओ 6 सितंबर को खुलेगा। निवेशक कम से कम 214 इक्वेटी शेयर के लिए निवेश कर पाएंगे।

Bajaj Housing Finance IPO की डिटेल्स

  • आईपीओ ओपन डेट - 9 सितंबर
  • आईपीओ क्लोज डेट - 11 सितंबर
  • शेयर अलॉटमेंट - 12 सितंबर
  • रिफंड - 13 सितंबर
  • डीमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट - 12 सितंबर
  • शेयर लिस्टिंग - 16 सितंबर

Bajaj Housing Finance इस आईपीओ के जरिए 6,560 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इसमें फ्रेश शेयर सेल 3,560 करोड़ रुपये और ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के जरिए कंपनी 3,000 करोड़ रुपये हासिल करेंगे।

Bajaj Housing Finance IPO GMP today

बजाज हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ग्रे मार्केट में अब तक अच्छा प्रदर्शन कर रही है। रिपोर्ट्स की माने तो आईपीओ 3 सितंबर को जीएमपी में 55.50 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। अगर जीएमपी में ऐसा ही प्रदर्शन रहा तो आईपीओ की लिस्टिंग 120 रुपये से ज्यादा कीमत में हो सकती है।

क्या काम करती है कंपनी

बजाज हाउसिंग फाइनेंस की स्थापना 2008 में हुई। यह बजाज ग्रुप की कंपनी है जो साल 2018 से लोन दे रही है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस कंपनी इंडिविजुअल और कॉर्पोरेट्स को घर और कमर्शियल स्पेस खरीदने में कस्टमाइज फाइनेंशियल सॉल्यूशन उपलब्ध करवाती है।

यह भी पढ़ें: Bajaj Housing Finance IPO: बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने किया IPO का एलान, कितना होगा प्राइस बैंड

बजाज ग्रुप की कंपनी व्हीकल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक गुड्स का मैन्युफैक्चरिंग के लिए पॉपुलर है। इसके साथ ही कंपनी अलग-अलग सेक्टर में काम करती है। Bajaj Housing Finance के पास 308,693 एक्टिव कस्टमर हैं, जिनमें से 81.7 प्रतिशत ने कंपनी से होम लोन लिया है। कंपनी के देशभर में 215 ब्रांच हैं।

यह भी पढ़ें: Gala Precision Engineering IPO: गाला प्रिसिजन इंजीनियरिंग के आईपीओ खुला, 4 सितंबर तक कर पाएंगे सब्सक्राइब