Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Housing Finace के शेयरों में तूफानी तेजी, एक दिन पहले लगा था लोअर सर्किट

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ ने लिस्टिंग पर 114 फीसदी का शानदार लिस्टिंग गेन देकर तहलका मचा दिया था। लिस्टिंग के बाद इसमें दो दिनों तक अपर सर्किट भी लगा। लेकिन उसके बाद लगातार मुनाफावसूली के चलते बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में गिरावट दिखी। सोमवार को तो इसमें 10 फीसदी का लोअर सर्किट लगा था। लेकिन आज इसमें 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा है।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Tue, 08 Oct 2024 11:15 AM (IST)
Hero Image
HSBC ने बजाज हाउसिंग को 110 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में मंगलवार (7 अक्टूबर) को जोरदार तेजी देखने को मिली। यह स्टॉक शुरुआती कारोबार में ही 10 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 149.63 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था। एक ही दिन पहले बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में लोअर सर्किट लगा था।

हालांकि, इस तेजी के बावजूद अभी बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर लिस्टिंग प्राइस से कम पर ट्रेड कर रहे हैं। बजाज हाउसिंग का आईपीओ 70 रुपये के प्राइस बैंड पर आया था। इसने आईपीओ निवेशकों को 114 फीसदी का बंपर लिस्टिंग गेन दिया। इसकी लिस्टिंग 150 रुपये पर हुई थी।

एक दिन पहले लगा था लोअर सर्किट

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के स्टॉक में सोमवार को 10 फीसदी का लोअर सर्किट लगा था। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म HSBC ग्लोबल रिसर्च ने बजाज हाउसिंग की 'रिड्यूस' रेटिंग के साथ कवरेज शुरू की है। इसका मतलब कि उसने बजाज हाउसिंग से निवेशकों को निकलने की सलाह दी है। HSBC ने बजाज हाउसिंग को 110 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है।

HSBC ने बजाज हाउसिंग को अच्छा स्टॉक बताया है। लेकिन, उसका कहना है कि शेयरों का मौजूदा भाव कंपनी के प्रदर्शन से मेल नहीं खाता। अगर आरबीआई ब्याज दरों में कटौती करता है, तो इससे हाउसिंग सेक्टर को फायदा होगा। साथ ही, बजाज हाउसिंग फाइनेंस जैसी कंपनियों को अपना प्रदर्शन सुधारने और नेट इंटरेस्ट मार्जिन बेहतर करने में भी मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें : RBI MPC Meet: आरबीआई से मिलेगा दिवाली गिफ्ट? रेपो रेट कट पर क्या है केंद्रीय बैंक का इरादा