Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंधन बैंक के CEO के इस्तीफे की खबर ने निवेशकों को रुलाया, शेयरों में आई बड़ी गिरावट

ग्लोबल रेटिंग एजेंसी जेफरीज ने बंधन बैंक के शेयर का टारगेट प्राइस 40 प्रतिशत तक घटा दिया। उसने बैंक की रेटिंग को भी Buy से डाउनग्रेड करके अंडरपरफॉर्म कैटेगरी में डाल दिया। पहले उसने बंधन बैंक के लिए 290 रुपये का टारगेट प्राइस रखा था लेकिन अब इसे घटाकर 170 रुपये कर दिया है। यह सब बंधन बैंक के सीईओ चंद्रशेखर घोष के इस्तीफे की खबर के बाद हुआ है।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Mon, 08 Apr 2024 07:46 PM (IST)
Hero Image
Bandhan Bank के फाउंडर और सीईओ चंद्रशेखर घोष ने इस्तीफा दे दिया है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक (Bandhan Bank) के शेयरों में सोमवार को बड़ी गिरावट आई। दरअसल, Bandhan Bank के फाउंडर और सीईओ चंद्रशेखर घोष ने इस्तीफा दे दिया है।

इससे निवेशकों को लगा कि बैंक सही प्रदर्शन नहीं कर रहा। लिहाजा, उन्होंने जमकर बिकवाली की। शुरुआती कारोबार में यह 9 फीसदी टूट गया था। लेकिन, बाद में थोड़ी रिकवरी हुई और यह 6.21 प्रतिशत गिरकर 185.10 रुपये पर बंद हुआ।

9 जुलाई को रिटायर होने वाले थे सीईओ

चंद्रशेखर घोष (Chandra Shekhar Ghosh) 9 जुलाई 2024 को रिटायर होने वाले थे। लेकिन, उन्होंने उससे पहले ही बोर्ड को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

ग्लोबल रेटिंग एजेंसी जेफरीज ने बंधन बैंक के शेयर का टारगेट प्राइस 40 प्रतिशत तक घटा दिया। उसने बैंक की रेटिंग को भी Buy से डाउनग्रेड करके अंडरपरफॉर्म कैटेगरी में डाल दिया। पहले उसने बंधन बैंक के लिए 290 रुपये का टारगेट प्राइस रखा था, लेकिन अब इसे घटाकर 170 रुपये कर दिया है।

जेफरीज का कहना है कि फाउंडर-CEO घोष का इस्तीफा एक निगेटिव डेवलपमेंट है और इसकी उम्मीद नहीं थी। ब्रोकरेज का मानना है कि बंधन बैंक में ज्यादा वरिष्ठ कर्मचारी नए हैं। इस सूरत में बैंक की ग्रोथ पर बुरा असर पड़ सकता है। साथ ही, कर्ज के मोर्चे पर भी चिंताएं बढ़ सकती हैं। 

यह भी पढ़ें : Zomato Share Price : 41 रुपये तक आ गया था जोमैटो का शेयर, अब 190 के पार; एक साल में कैसे मालामाल हुए निवेशक?

बुरा है बंधन बैंक का शेयरों का हाल

बंधन बैंक के शेयरों (Bandhan Bank Share Price) ने पिछले कुछ समय में काफी खराब प्रदर्शन किया है। पिछले छह महीने में इसने निवेशकों को 24.12 फीसदी निगेटिव रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में बंधन बैंक के शेयर का भाव 11 प्रतिशत घटा। अगर पिछले पांच साल का रिकॉर्ड देखें, तो इसमें 65 फीसदी की भारी गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें : Youtuber पर चला SEBI का चाबुक; 12 करोड़ रुपये जब्त करने का आदेश, मार्केट से भी किया बैन