Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bikaji Foods IPO का प्राइस बैंड 285-300 रुपये हुआ तय, इस तारीख से खुलेगा आईपीओ

Bikaji Foods IPO बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड का आईपीओ 3 नवंबर से 7 नवंबर तक खुलने जा रहा है। कंपनी की ओर से आईपीओ का प्राइस बैंड (Bikaji IPO Price Band) 285-300 रुपये निर्धारित किया गया है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Mon, 31 Oct 2022 03:04 PM (IST)
Hero Image
Bikaji ipo open on 3 November 2022

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Bikaji Foods IPO आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए खुशखबरी है। देश की बड़ी स्नैक्स और स्वीट्स बनने वाली कंपनी बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड आईपीओ लेकर आने वाली है। कंपनी ने सोमवार को बताया कि 881 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आ रही है और इसके लिए प्राइस बैंड 285 रुपये से लेकर 300 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

कंपनी ने आगे बताया कि कंपनी का पूरा आईपीओ ओएफएस होगा और इसमें कंपनी के मौजूदा निवेशक और प्रवर्तक 2.94 करोड़ इक्विटी शेयर बेचेंगे। कंपनी का आईपाओ 3 नवंबर को खुलेगा और 7 नवंबर तक खुलेगा। ओएफएस का मतलब ऑफर फॉर सेल होता है। ओएफएस के तहत आईपीओ में शेयरों की बिक्री करने पर पैसा सीधे मौजूदा निवेशकों और प्रवर्तकों के पास जाता है न कि कंपनी के पास।

Bikaji IPO में ये निवेशक बेच रहे हैं शेयर

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी के दोनों प्रवर्तक शिव रतन अग्रवाल और दीपक अग्रवाल करीब 25 लाख शेयर इस आईपीओ में बेच रहे हैं। इसके अलावा कंपनी के बड़े निवेशक जैसे इंडिया 2020 महाराजा लिमिटेड, इंटेंसिव सॉफ्टशेयर प्राइवेट लिमिटेड, आईआईएफएल स्पेशल ऑपर्च्युनिटीज फंड्स और एवेंडस फ्यूचर लीडर्स फंड अपने शेयर इस आईपीओ में बेच रहे हैं।

Bikaji IPO का लॉट साइज

कंपनी की ओर से आईपीओ का लॉट साइज 50 इक्विटी शेयरों का रखा गया है। किसी भी निवेशक को आईपीओ में बोली लगाने के लिए कम से कम 50 शेयरों के लिए आवेदन करना होगा।

देश की सबसे बड़ी बीकानेरी भुजिया बनाने वाली कंपनी

बीकाजी फूड्स देश में सबसे बड़ी बीकानेरी भुजिया बनाने वाली कंपनी है। कंपनी एक साल में करीब 29,380 टन बीकानेरी भुजिया बनाती है। इसके अलावा कंपनी सोन पापड़ी, रसगुल्ला और गुलाब जामुन की भी बड़ी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। कंपनी के ड्राफ्ट पेपर के मुताबिक बीकानेरी भुजिया को 2010 में जीआई टैग भी मिल चुका है।

ये भी पढ़ें-

Bank Holidays in November 2022: नवंबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, आज ही कर लें सभी जरूरी काम

Rule Change: 1 नवंबर से बदल जाएंगे ये सरकारी नियम, जानें आपकी जेब क्या होगा इसका असर