Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bikaji Foods IPO पूरा सब्सक्राइब होते ही उछला GMP, जानिए कितना हुआ इजाफा

Bikaji Foods IPO शेयर बाजार में शुक्रवार को तेजी आने बाद बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड आईपीओ के GMP में बढ़त देखने को मिल रही है। अब तक आईपीओ को 1.48 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है और इसका रिटेल हिस्सा 2.33 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sat, 05 Nov 2022 06:00 PM (IST)
Hero Image
Bikaji Foods IPO GMP Today 05 November 2022

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश की बड़ी स्नैक्स कंपनी बीकाजी फूड इंटरनेशनल लिमिटेड का आईपीओ दूसरे दिन पूरा सब्सक्राइब हो गया है। इसके साथ ही शेयर बाजार में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद आईपीओ के ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) में बदलाव देखने को मिल रहा है।

आज ही शुरू करें अपना शेयर मार्केट का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

आज बीकाजी फूड्स के आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम शनिवार को बढ़कर 40 रुपये हो गया है, जो कि कल 27 रुपये था। इस तरह जीएमपी में 13 रुपये का इजाफा देखने को मिला है।

बीकाजी फूड्स का GMP

रिपोर्ट्स की मानें तो बीकाजी फूड्स के आईपीओ का ग्रे मार्केट प्राइस बढ़ने के दो बड़े कारण है- पहला शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में तेजी आना और दूसरा आईपीओ पूरा सब्सक्राइब हो जाना है। जानकारों कहना है कि अगर बीकाजी फूड्स का आईपीओ ओवरसब्सक्राइब होता है, तो आगे भी जीएमपी में बढ़त देखने को मिल सकती है। फिलहाल यह सभी 40 रुपये पर है।

क्या है GMP का मतलब?

बीकाजी फूड्स का जीएमपी 40 रुपये चल रहा है। इसका मतलब यह है कि शेयर बाजार में बीकाजी फूड्स की लिस्टिंग इशू प्राइस 300 रुपये + 40 रुपये पर हो सकती है, जो कि कंपनी के इशू प्राइस से 13 प्रतिशत अधिक होगी। बीकाजी फूड्स आईपीओ का प्राइस बैंड 285 से 300 रुपये प्रति शेयर है।

बता दें, बीकाजी फूड्स शेयर बाजार में 881.22 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आई है। कंपनी का पूरा आईपीओ ओएफएस है। अब तक इसे 1.48 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है और इसका रिटेल हिस्सा 2.33 गुना सब्सक्राइब हुआ।

ये भी पढ़ें-

FD Rate Hike: इस सरकारी बैंक ने दी ग्राहकों को खुशखबरी! अब एफडी पर मिलेगा 7.50 प्रतिशत तक ब्याज

Green Bonds: क्या होते हैं ग्रीन बॉन्ड? क्यों बन रहे निवेशकों की पसंद