Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bikaji Foods IPO: 8 फीसद प्रीमियम पर खुले बीकाजी फूड्स के शेयर, निवेशकों को हुआ तगड़ा मुनाफा

Bikaji Foods Share Price Bikaji Foods Listing Date बीकाजी फूड्स के शेयर की कीमत 300 रुपये से ऊपर लिस्ट हो सकती है। बीकाजी भारत के सबसे बड़े फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) ब्रांडों में से एक है। कंपनी भुजिया नमकीन पैकेज्ड मिठाई पापड़ और स्नैक्स के कारोबार में सक्रिय है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Updated: Wed, 16 Nov 2022 01:20 PM (IST)
Hero Image
Bikaji Foods IPO share listing today, know GMP and other details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। बीकाजी फूड्स के आईपीओ की शेयरों की आज लिस्टिंग आज हो गई है। बीकाजी फूड्स के शेयर लगभग 8 प्रतिशत प्रीमियम पर शुरू हुए। बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड के शेयरों ने बुधवार को 300 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले लगभग 8 प्रतिशत के प्रीमियम पर बाजार में शुरुआत की।

बीएसई पर इश्यू प्राइस के मुकाबले 7 फीसदी की बढ़त को दर्शाते हुए स्टॉक 321.15 रुपये पर लिस्ट हुआ। यह आगे 11.66 प्रतिशत बढ़कर 335 रुपये हो गया। एनएसई में इसके शेयरों ने 7.6 फीसदी चढ़कर 322.80 रुपये पर शुरुआत की। कंपनी ने बीएसई पर 8,192.66 करोड़ रुपये का बाजार मूल्यांकन हासिल किया।

लिस्ट हुए बीकाजी के शेयर

बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, बुधवार, 16 नवंबर, 2022 से बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड के इक्विटी शेयर को सूचीबद्ध किया गया। इन्हें बीएसई और एनएसई पर प्रतिभूतियों के 'बी' समूह की सूची में लेनदेन के लिए लिस्ट कराया जाएगा। शेयर बाजार के जानकारों का कहना कि बुल मार्केट में बीकाजी फूड्स के शेयरों का भाव लगभग 350 रुपये के स्तर पर जा सकता है। बीकाजी फूड्स आईपीओ लिस्टिंग की तारीख 16 नवंबर 2022 तय की गई है।

शेयरधारकों के लिए बड़ा मौका

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, बीकाजी फूड्स की शेयर लिस्टिंग से आवंटियों को अच्छा फायदा हो सकता है, क्योंकि बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड के प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ) बियर मार्केट में लगभग 350 रुपये प्रति इक्विटी शेयर पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है।

बीकाजी फूड्स शेयर की शुरुआती कीमत

आईपीओ सीजन को देखते हुए बीकाजी फूड्स के शेयरों की अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी। व्यापक बाजार परिदृश्य भी अनुकूल लगता है। उम्मीद की जा रही थी कि बीकाजी फूड्स आईपीओ 320 से 350 रुपये की श्रेणी में लिस्ट हो सकता है। इससे निवेशकों के पास मुनाफा कमाने का एक तगड़ा मौका है। बहुत कुछ बाजार के मूड पर निर्भर करेगा।

आईपीओ का जीएमपी क्या संकेत देता है

बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, बीकाजी फूड्स आईपीओ जीएमपी आज 28 रुपये है, जिसका अर्थ है कि ग्रे मार्केट उम्मीद कर रहा है कि बीकाजी फूड्स आईपीओ की लिस्टिंग लगभग 328 (300+ 28) हो सकती है, जो बीकाजी फूड्स आईपीओ से लगभग 10 प्रतिशत अधिक है। बता दें कि इस आईपीओ को 285 से 300 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड हासिल हुआ है।

ये भी पढ़ें-

Bikaji Foods IPO पूरा सब्सक्राइब होते ही उछला GMP, जानिए कितना हुआ इजाफा

Bikaji Foods IPO का प्राइस बैंड 285-300 रुपये हुआ तय, इस तारीख से खुलेगा आईपीओ