Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Air India की फ्लाइट रिशेड्यूल करने और कैंसिल करने पर नहीं देना होगा कोई चार्ज, कोहरे में ग्राहकों को राहत

Air India ने बुधवार को कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे से आने-जाने वाले यात्रियों की उड़ानें अगर कोहरे के कारण प्रभावित होने की आशंका हो तो तो वे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपनी बुकिंग को पुनर्निर्धारित या रद करा सकते हैं। आपको बता दें कि हाल के दिनों में घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है।

By Agency Edited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 27 Dec 2023 10:13 PM (IST)
Hero Image
Air India की फ्लाइट रिशेड्यूल करने और कैंसिल करने पर नहीं देना होगा कोई चार्ज।

पीटीआई, नई दिल्ली। विमानन कंपनी Air India ने बुधवार को कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे से आने-जाने वाले यात्रियों की उड़ानें अगर कोहरे के कारण प्रभावित होने की आशंका हो तो तो वे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपनी बुकिंग को पुनर्निर्धारित या रद करा सकते हैं।

Air India ने ग्राहकों को दी सहूलीयत 

एयरलाइन ने यह पेशकश पिछली सर्दियों में पेश 'फागकेयर' पहल के तहत की है। एयरलाइन के अनुसार, सर्दियों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय (आइजीआइ) हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाले यात्रियों की उड़ान अगर कोहरे से प्रभावित होने की आशंका हो तोउन्हें बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपनी बुकिंग को पुनर्निर्धारित करने या रद करने की अनुमति दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- नवंबर में P-Notes के जरिये निवेश बढ़कर 1.31 लाख करोड़ रुपये हुआ

 मौसम की वजह से उड़ाने प्रभावित 

हाल के दिनों में घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है। कई उड़ानें देरी से चल रही हैं और कुछ को नजदीकी हवाईअड्डों की ओर डायवर्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें- Trend and Progress of Banking 2023: IBC का परफॉरमेंस सुधरा लेकिन DRT की नाकामी जारी; RBI ने जारी की रिपोर्ट