Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Central Bank of India को मिला राजभाषा कीर्ति पुरस्कार, राज्य सभा के उप सभापति भी रहे मौजूद

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को राजभाषा कीर्ति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। बैंक को वित्तीय वर्ष 2022-2023 के लिए भारत सरकार की राजभाषा नीति के उत्कृष्ट कार्यान्वयन के लिए यह पुरस्कार मिला है। आपको बता दें कि इस अवसर पर राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश राय भी मौजूद रहे। यह पुरस्कार बैंक को राजभाषा कीर्ति पुरस्कार के अंतर्गत तृतीय पुरस्कार दिया गया है।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Fri, 15 Sep 2023 03:38 PM (IST)
Hero Image
बैंक को राजभाषा कीर्ति पुरस्कार के अंतर्गत तृतीय पुरस्कार दिया गया है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क: हिंदी दिवस के अवसर पर गुरुवार (14 सितंबर) को शानदार समारोह में देश के अग्रणी सराकारी बैकों में से एक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को राजभाषा कीर्ति पुरस्कार (Rajbhasha Kirti Award) से सम्मानित किया गया।

वित्तीय वर्ष 2022-2023 के लिए भारत सरकार की राजभाषा नीति के उत्कृष्ट कार्यान्वयन के लिए सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) को राजभाषा कीर्ति पुरस्कार के अंतर्गत तृतीय पुरस्कार दिया गया है।

गृह राज्य मंत्री ने दिया पुरस्कार

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एमवी राव को राजभाषा कीर्ति पुरस्कार से सम्मानित किया। 

ये भी पढ़ें: Time ने जारी की दुनिया की बेस्ट कंपनियों की लिस्ट, टॉप 100 में Infosys, कौन से नंबर पर रहीं Wipro और Mahindra

राज्य सभा के उप सभापति भी रहे मौजूद

इस पुरस्कार वितरण के समय मंच पर राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश राय, एमएसएमई मंत्रालय के केन्द्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार, संसदीय राजभाषा समिति के उपाध्यक्ष भृतहरि महताब, सचिव राजभाषा विभाग अंशुली आर्य और राजभाषा विभाग और निदेशक राजभाषा विभाग के संयुक्त सचिव मंच पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: Advance Tax की दूसरी किस्त जमा करने की आखिरी तारीख आज, चूक गए तो लगेगी इतनी पेनल्टी