Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

निवेशकों के लिए कमाई का सुनहरा मौका, आज खुल गया Crop Life Science का IPO, जानिए प्राइस बैंड के साथ सभी डिटेल

Crop Life Science IPO आज शेयर बाजार में क्रॉप लाइफ साइंस का आईपीओ खुलेगा। यह आईपीओ 22 अगस्त को बंद होगा। यह बीएसई बीएसई एसएमई आईपीओ है। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 52 रुपये प्रति शेयर है। यह आईपीओ 30 अगस्त 2023 को एक्सचेंज को लिस्ट होगा। आइए कंपनी के आईपीओ के बारे में विस्तार से जानते हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Fri, 18 Aug 2023 11:30 AM (IST)
Hero Image
निवेशकों के लिए कमाई का सुनहरा मौका, आज खुल गया Crop Life Science का IPO

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। IPO: आज क्रॉप लाइफ साइंस का आईपीओ निवेशकों के लिए खुलेगा। यह आईपीओ 18 अगस्त (शुक्रवार) से 22 अगस्त तक खुला रहेगा। इसका मतलब है कि निवेशक 22 अगस्त तक इस आईपीओ में निवेश कर सकते हैं। क्रॉप लाइफ साइंस का आईपीओ का प्राइस बैंड 52 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ने 10 रुपये का फेस वैल्यू रखा है। यह एक बीएसई एसएमई आईपीओ है।

कंपनी इस आईपीओ के जरिये 26.73 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इस आईपीओ में कंपनी ने 51.40 लाख फ्रेश शेयर जारी किये हैं। यह आईपीओ ऑफर फॉर सेल नहीं है।

क्रॉप लाइफ साइंस का आईपीओ

कंपनी का आईपीओ का लॉट साइज 2000 शेयरों का है। इस आईपीओ के लिए निवेशकों को लगभग 104,0000 रुपये निवेश करना होगा। कंपनी के प्रमोटर राजेश लुनगारिया और अश्विनकुमार लुनागरिया है। वहीं लीड मैनेजर इंटरएक्टिव फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड है। कंपनी के रजिस्ट्रार पूर्वा शेयरजिस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड है।

कंपनी के शेयर 25 अगस्त को अलॉट होंगे। वहीं रिफंड का प्रोसेस 28 अगस्त से शुरू हो जाएगा। 29 अगस्त को निवेशकों के डी-मैट अकाउंट में शेयर जमा किये जाएंगे। इसी के साथ 30 अगस्त को कंपनी के शेयर की लिस्टिंग होगी।

आईपीओ का उद्देश्य

कंपनी इस आईपीओ से जुटाए राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा इसका इस्तेमाल लॉन्ग टर्म वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएदा। कंपनी सामान्य फंडो के लिए भी इसका इस्तेमाल करेगा।

आज खुलेगा पिरामिड टेक्नोप्लास्ट का आईपीओ

आज बाजार में पिरामिड टेक्नोप्लास्ट का आईपीओ खुलेगा। यह आईपीओ 18 अगस्त से 22 अगस्त तक निवेशकों के लिए खुला रहेगा। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 151 रुपये से 166 रुपये के बीच निर्धारित है। कंपनी का आईपीओ 30 अगस्त को लिस्ट होगा। इस आईपीओ का लॉट साइज 90 इक्विटी शेयर है।