Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyient DLM IPO: अगले हफ्ते पब्लिक के लिए खुल जाएगा एक और आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड से लेकर बाकी डिटेल

Cyient DLM IPO अगर आप भी शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं तो अगला हफ्ता आपके लिए बेहद जरूरी होने वाला है। अगले हफ्ते आईटी फर्म की Cyient कंपनी अपना आईपीओ खोलने वाली है। इस कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन 27 जून को खुलेगा। आप इस आईपीओ में 30 जून तक निवेश कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि इस कंपनी के आईपीओ से जुड़ी सभी जानकारी।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Thu, 22 Jun 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
Cyient DLM IPO: अगले हफ्ते पब्लिक के लिए खुल जाएगा आईपीओ

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं या फिर निवेश करने का प्लान कर रहें है तो आपके लिए ये खबर बहुत जरूरी है। अगले हफ्ते 27 जून को आईटी की Cyient कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी Cyient DLM का आईपीओ खुलने वाले है। जो भी निवेशक इस कंपनी में निवेश करना चाहते हैं वो 30 जून तक इसमें निवेश कर सकते हैं।

एंकर निवेशकों के लिए ये आईपीओ 26 जून से ही खुल जाएगा। कंपनी ने इस आईपीओ का प्राइस बैंड 250-265 रुपये प्रति शेयर तय किया है। पहले कंपनी ने आईपीओ का साइज को 740 करोड़ रुपये तय किया था, लेकिन अब इसे घटाकर 592 करोड़ रुपये कर दिया गया है। यह आईपीओ पूरी तरह फ्रेश इश्यू है। इस कंपनी के शेयर को ऑफर फॉर सेल के तहत बेच नहीं सकते हैं। आपको बता दें कि Cyient Ltd कंपनी का Cyient DLM में 92.84 फीसदी से ज्यादा की हिस्सेदारी है।

Cyient DLM के आईपीओ

Cyient DLM ने 40.75 लाख का इक्विटी शेयरों का प्री-आईपीओ प्लेसमेंट शुरू किया है।पहले कंपनी ने इसके लिए 140 करोड़ रुपये तय किये थे, अब इसे घटाकर 108 करोड़ रुपये कर दिया गया है। कंपनी ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए 75 फीसदी रिजर्व रखा है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए 15 फीसदी और रिटेल निवेशकों के लिए 10 फीसदी का हिस्सा आरक्षित रखा गया है।

कंपनी के आईपीओ के तहत शेयरों का अलॉटमेंट 5 जुलाई 2023 को होगा। निवेशकों के लिए रिफंड की प्रोसेस 6 जुलाई 2023 से शुरू किया जाएगा। इसी के साथ कंपनी 10 जुलाई को एक्सचेंज की लिस्ट में शामिल हो जाएगी।

आईपीओ का उद्देश्य

आईपओ से आने वाली इनकम का इस्तेमाल कंपनी वर्किंग कैपिटल रिक्वायरमेंट्स के लिए  करेगी। इसी के साथ फंड का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर, कर्ज के भुगतान और कई कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

Cyient DLM के बारे में

Cyient DLM एंड-टू-एंड मैन्युफैक्चरिंग, असेंबली और रिपेयर कैपेबिलिटी और री-इंजीनियरिंग सर्विस देती है। कंपनी एयरोस्पेस, डिफेंस, मेडिकल, एनर्जी, रेलवे और अन्य इंडस्ट्रीज जैसे बाकी सेक्टर्स के लिए काम करती है। कंपनी के सीईओ एंथोनी मोंटालबानो है। इन्हें पिछले साल नियुक्त किया गया है। वित्त वर्ष के मार्च तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 15 फीसदी बढ़ गया है। अब ये कुल 832 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी का नेट प्रॉफिट 4 फीसदी बढ़कर 31.7 करोड़ रुपये हो गया है।