Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dell ने भी की वर्क फ्रॉम होम खत्म करने की शुरुआत, कहा- स्किल बेहतर करने के लिए ऑफिस का माहौल जरूरी

टेक्नोलॉजी कंपनी डेल (Dell) ने वर्क फ्रॉम होम मोड को खत्म करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में अपने ग्लोबल सेल टीम को कहा कि वह ऑफिस आकर के काम करें। कंपनी ने यह भी कहा कि वर्क फ्रॉम होम डेली-डेली नहीं होना चाहिए। ऑफिस के माहौल को अच्छा बनाने और स्किल के लिए यह फैसला लिया है।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 27 Sep 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
Dell ने ग्लोबल सेल टीम के लिए जारी किया आदेश

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी कंपनी डेल (Dell) ने अपने ग्लोबल सेल टीम को वापस ऑफिस से काम करने के लिए कहा। कंपनी ने कहा कि जो कर्मचारी ऑफिस से काम करने में सक्षम है उन्हें 30 सितंबर 2024 से बाद से ऑफिस आना होगा। वह 5 दिन ऑफिस से काम करेंगे।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मेमो के अनुसार कंपनी ने स्किल ग्रो करने और सहयोगात्मक माहौल का लाभ उठाने के लिए यह फैसला लिया है। कंपनी ने साफ कहा है कि वर्क फ्रॉम होम यानी रिमोट मोड कभी-कभी होना चाहिए, यह नियमित तौर पर नहीं होना चाहिए।

कर्मचारी पहले तीन दिन ऑफिस आते

कंपनी अपने सेल की टीम से एक्सपेक्ट करती है कि वह पांच दिन कस्टमर और पार्टनर के साथ ऑफिस में काम करें। पहले सेल टीम 3 दिन ऑफिस से काम करते थे और 2 दिन वर्क फ्रॉम होम करते थे।

डेल ने कहा है कि सेल टीम के मेंबर अगर डेल के ऑफिस नहीं जा सकते हैं तो वह रिमोट मोड में काम करना जारी रख सकते हैं। हालांकि, कंपनी इन कर्मचारियों से ज्यादा जानकारी लेगी।

कोरोना महामारी के बाद से कई टेक कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम मोड शुरू किया था। लेकिन, अब कई टेक फर्म चाहती है कि कर्मचारी हफ्ते में दो से तीन दिन ऑफिस आएं। पिछले सप्ताह अमेजन डॉट कॉम ने अपने कर्मचारियों को वापस ऑफिस से काम करने के लिए कहा था। कंपनी ने 3 दिन ऑफिस से काम करना अनिवार्य कर दिया।

यह भी पढ़ें: Bank Holiday List in October 2024: अक्टूबर में इतने दिन नहीं खुलेंगे बैंक, RBI ने जारी कर दी हॉलिडे लिस्ट