Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Flipkart, Amazon, Myntra पर इन बैंक के कार्ड पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट, पढ़ें हर ऑफर की डिटेल जानकारी

Festival Cards Discounts आज हम आपको इस खबर में बताने जा रहे हैं कि फिस्टिवल सीजन में अलग-अलग बैंक आपको क्या ऑफर और डिस्काउंट दे रहे हैं। ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान अगर आप Flipkart Amazon Myntra Croma Reliance Digital से शॉपिंग करते हैं तो आपको इन ऑफर के बारे में पता होना चाहिए जिससे आप अपने पैसे बचा सकते हैं। पढ़िए क्या है पूरी खबर।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Thu, 05 Oct 2023 08:30 PM (IST)
Hero Image
ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलर्स ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़ कर एक ऑफर दे रहे हैं।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली: हर साल देश में अक्टूबर से दिसंबर तक त्योहारों का मेला लगा रहता है। एक के बाद एक त्योहार कुछ दिनों के अंतराल पर आते रहते हैं। सिर्फ अगर अक्टूबर की बात करें तो नवरात्रि और दशहरा जैसे दो बड़े त्योहार है। वहीं नवंबर में दिपावली, गोवर्धन पूजा, भाई दूज, छठ पूजा जैसे बड़े त्योहार हैं।

हमारे देश में परंपरा है कि लोग इन त्योहारों में नए कपड़े या कुछ भी नया समाना खरीदते हैं। इसी के मद्देनजर ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलर्स ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़ कर एक ऑफर रखते हैं।

ऑनलाइन की बात करें तो Flipkart, Amazon, Myntra, Reliance Digital और Croma Store पर ग्राहकों को अलग-अलग क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर जबरदस्त ऑफर ग्राहकों को मिलने वाला है। चलिए जानते हैं कि आपको कौन से बैंक के कार्ड पर इस फेस्टिव सीजन में क्या ऑफर दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Credit Card Tips: क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करते समय ऐसे बचाएं पैसे, कटौती किए बिना कर सकते हैं बचत

कब से शुरू हो रही है सेल?

Myntra Insider के लिए Big Fashion Festival सेल की शुरुआत 6 अक्टूबर यानी आज रात 12:00am से होने जा रही है। वहीं अगर आप Myntra Insider नहीं है तो आपके लिए यह सेल 7 अक्टूबर की रात 12:00am से शुरू होगी।

Flipkart पर Flipkart Plus Members के लिए The Billion Days सेल 7 अक्टूबर की रात 12:00am से सेल शुरू होने जा रहा है वहीं अगर आप Flipkart Plus Member नहीं है तो आप 8 अक्टूबर की रात 12:00am से सेल में शॉपिंग कर पाएंगे।

Amazon पर Great Indian Festival सेल Amazon Prime Members के लिए 7 अक्टूबर की रात 12:00am से शुरू होने जा रही है वहीं अगर आप Prime Member नहीं हैं तो आपके लिए सेल 8 अक्टूबर की रात 12:00am से शुरू होगी।

Flipkart पर क्या है ऑफर?

इस फेस्टिव सीजन में फ्लिपकार्ट पर द बिग बिलियन डे (The Billion Days) सेल चला रहा है। इस दौरान ग्राहकों को कई सारे ऑफर्स दिए जाएंगे। इन ऑफर्स के साथ साथ ग्राहकों को अलग-अलग बैंक के क्रेडिट कार्ड पर अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

इस बार के द बिग बिलियन डे पर ICICI, Kotak और Axis Bank के क्रेडिट कार्ड पर यूजर्स को 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा अगर आपके पास Flipkart Axis Bank Credit Card है तो आपको 5 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट और 5 प्रतिशत का अनलिमिटेड कैशबैक भी मिलेगा।

इसके अलावा आपको Flipkart Pay Later पर 1 लाख रुपये तक का क्रेडिट और No Cost EMI का ऑफर भी दिया जाएगा।

Amazon पर क्या है ऑफर?

अमेजन इस फेस्टिव सीजन पर ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (Great Indian Festival) सेल चला रहा है। इस मौके पर अमेजन SBI Credit और Debit कार्ड पर ग्राहकों को ऑफर मिलेगा।

अगर आपके पास एसबीआई का क्रेडिट या डेबिट कार्ड है तो आप इस फेस्टिव सीजन इन कार्ड के माध्यम से 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट पा सकते हैं। इसके अलावा अगर आपके पास Amazon Pay ICICI Bank Credit Card है तो आपको 5 प्रतिशत का अनलिमिटेड कैशबैक दिया जाएगा।

साथ ही साथ अगर आपका Amazon Pay Later एक्टिव है तो आपको 1 लाख रुपये तक का इंस्टेंट क्रेडिट मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: Credit Card पर झट से मिल जाएगा Loan, ऐसे करें अप्लाई, जानिए क्या हैं इसके फायदे

Myntra पर क्या है ऑफर?

इस फेस्टिव सीजन मिंत्रा, बिग फैशन फेस्टिवल (Big Fashion Festival) के नाम से सेल चला रहा है। इस सेल में आपको Kotak Bank के Credit और Debit कार्ड पर 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट मिल रहा है। वहीं अगर आप Kotak Bank के Credit Card पर EMI पर शॉपिंग करते हैं तो आपको 12 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा।

इसके अलावा HDFC Bank के Credit Card पर EMI पर शॉपिंग करते हैं तो आपको 12 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा।

अगल ऑफर की बात करें तो अगर आपके पास Myntra Kotak Credit Card है तो आपको हर खर्च पर 7.5 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट और 7.5 प्रतिशत का एक्ट्रा ऑफ दिया जा रहा है।

इसके अलावा आपको Paytm पर 150 रुपये का फ्लैट कैशबैक Paytm Wallet और Paytm Postpaid Transaction पर दिया जा रहा है।

अन्य ऑफर की बात करें तो Simpl ऐप से ट्रांजैक्शन करने पर आपको 100 रुपये तक का कैशबैक दिया जा रहा है।

वहीं अगर आप Cred Pay से UPI पेमेंट करते हैं तो आपको 1000 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा।

Croma पर क्या है ऑफर?

दुर्गा पुजा के अवसर पर क्रोमा के ऑनलाइन वेबसाइट पर फेस्टिवल ऑफ ड्रीम्स (Festival Of Dreams) के नाम से सेल चल रही है। इस सेल में ग्राहकों को ICICI Bank के Credit Card के EMI Transaction पर 1000 रुपये तक का इंस्टेंट डिस्काउंट और Non EMI Transaction पर 1500 रुपये तक का इंस्टेंट डिस्काउंट मिल रहा है।

इसके अलावा Paytm पर 500 रुपये का कैशबैक और प्रति व्यक्ति 75 रुपये का गारंटी कैशबैक का ऑफर दिया जा रहा है।

Reliance Digital में क्या है ऑफर?

रिलायंस डिजिटल के वेबसाइट के मुताबिक रिलायंस सभी प्रमुख बैंक के कार्ड पर 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट दे रहा है।