Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dividend Stocks: HUL के साथ 4 और कंपनी करेंगी एक्स डिविडेंड पर ट्रेड, निवेशकों के लिए कमाई का सुनहरा मौका

Dividend Stocks कारोबारी हफ्ते के पहले दिन ये 4 कंपनियों के शेयर एक्स- डिविडेंड पर ट्रेड करेंगे। अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आइए जानते हैं कि इस बार निवेशकों को कितना फायदा मिलेगा।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Mon, 19 Jun 2023 11:28 AM (IST)
Hero Image
Dividend Stocks: HUL के साथ 4 और कंपनी करेंगी एक्स डिविडेंड पर ट्रेड

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए ये कारोबारी हफ्ता बहुत जरूरी है। आज ये 4 कंपनियां एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेगी। आज हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड या एचयूएल सहित 4 स्टॉक एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करने जा रहे हैं।

इसमें से 3 कंपनियां निवेशकों को लाभांश भी देगी, ये कंपनी फ्यूचरिस्टिक सॉल्यूशंस, क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन और ऑटोमोबाइल कॉर्प ऑफ गोवा लिमिटेड है। इन कंपनियों ने आज यानी कि 19 जून 2023 को फाइनल डिविडेंड भुगतान और रिकॉर्ड तिथि तय की थी।

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड या एचयूएल

कंपनी के निदेशक ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में 22 रुपये प्रति शेयर लाभांश देने की घोषणा की है। कंपनी ने इसकी जानकारी 27 अप्रैल, 2023 को हुई बैठक में दी थी। इससे पहले कंपनी ने 17 नवंबर, 2022 को 17 रुपये प्रति शेयर का लाभांश भुगतान किया था।

फ्यूचरिस्टिक सॉल्यूशंस

इस कंपनी के निदेशक मंडल ने 19 जून को डिविडेंड देने का और एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करने की डेट फिक्स की है। कंपनी 1 रुपया प्रति शेयर का अंतिम लाभांश देने का फैसला किया है। निवेशकों को 10 फीसदी के भुगतान के लिए आज का दिन तय किया गया है।

क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन

यह एक मिड-कैप कंपनी है। ये कंपनी 19 जून को अपने निवेशकों को डिविडेंड देगी। इसमें 11.25 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देने का फैसला किया है। इसकी सूचना कंपनी ने 8 मई को दी थी। कंपनी ने बताया कि वित्त वर्ष 2023 के लिए डिविडेंड देगी। कंपनी ने 37वीं वार्षिक आम बैठक में ये फैसला लिया है।

ऑटोमोबाइल कॉर्प ऑफ़ गोवा लिमिटेड (ACGL)

यह एक स्मॉल-कैप ऑटो कंपनी है। ये कंपनी भी आज बाजार में एक्स-डिविडेंड पर कारोबार करेगी। कंपनी वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 15 रुपये प्रति शेयर का अंतिम लाभांश देने की घोषणा की है। इसमें 150 प्रतिशत लाभांश दिया जाएगा। कंपनी के निदेशक मंडल ने 19 जून 2023 को रिकॉर्ड तिथि के रूप में निर्धारित किया है।