Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Eid Stock Market Holiday 2024: दो दिन बंद रहने के बाद कल भी नहीं खुलेगा शेयर बाजार, सोमवार को नहीं होगी ट्रेडिंग

शेयर बाजार शनिवार और रविवार को बंद रहने के बाद सोमवार (Eid Stock Market Holiday 2024) को भी बंद रहेगा। बीएसई और एनएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बाजार लगातार तीन दिन बंद रहेगा। कल यानी 17 जून को शेयर बाजार की इस महीने की पहली और आखिरी छुट्टी है। कल बाजार ईद के मौके पर बंद रहेगा।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 16 Jun 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Eid Stock Market Holiday 2024: सोमवार को बंद रहेगा शेयर बाजार

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। बीएसई और एनएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बाजार दो दिन बाद बंद रहने के बाद कल भी नहीं खुलेगा।

17 जून को शेयर बाजार बंद रहेगा। 17 जून को ईद (Bakri Id) के मौके पर बाजार के लिए हॉलिडे का दिन रहेगा। यानी ट्रेडिंग तीन दिन के बाद अब सीधे 18 जून को शुरू होगी।

इस महीने का पहला हॉलिडे कल

बता दें, ईड के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेगा। इसी के साथ यह मार्केट के लिए जून महीने की पहली छुट्टी होगी। इस छुट्टी के बाद शेयर बाजार शनिवार और रविवार के दिन ही बंद रहेगा।

यानी यह इस महीने की पहली के साथ-साथ आखिरी छुट्टी भी होगी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कल यानी सोमवार को इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट, एसबीएल सेगमेंट को लेकर कारोबार बंद रहेगा।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में सुबह नहीं ट्रेडिंग

ईड के मौके पर मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Multi Commodity Exchange of India Limited) भी मॉर्निंग सेशन के लिए बंद रहने वाला है। हालांकि, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में शाम 5 बजे के बाद रात 11:30/11:55pm तक ट्रेडिंग शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ेंः शेयर ट्रेडिंग के नाम पर वॉट्सऐप ग्रुप से जुड़वाते थे, क्रिप्टो करेंसी में लेते थे कमीशन; 9 करोड़ ठगने वाले ऐसे करते थे खेल

शेयर मार्केट में अगली छ्ट्टी कब है

भारतीय स्टॉक मार्केट की अगली छुट्टी अब सीधे अगले महीने होगी। अगले महीने 17 जुलाई को मुहर्रम के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेगा। निवेशक ट्रेडिंग हॉलिडे की पूरी लिस्ट बीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट (https://www.bseindia.com/static/markets/marketinfo/listholi.aspx) पर विजिट कर चेक कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इस महीने शेयर बाजार कुल 19 दिन ही खुला रहेगा।

ये भी पढ़ेंः Share Market: '2025 में आ सकती है 2008 से भी बड़ी गिरावट', अर्थशास्त्री ने दिए चौंकाने वाले संकेत