Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन्सुलिन इंजेक्शन विवाद पर अमेरिकी फार्मा कंपनी Eli Lilly ने मांगी माफी, संदेह के घेरे में फर्जी ट्विटर अकाउंट

Eli Lilly अमेरिकी कंपनी एली लिली ने कंपनी के नाम से फर्जी वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से फेक ट्वीट के बाद लोगों से माफी मांगी है। इस फर्जी ट्वीट के कारण कंपनी का बाजार मूल्यांकन करीब 15 बिलियन डॉलर गिरा गया है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sat, 12 Nov 2022 06:09 PM (IST)
Hero Image
Eli Lilly lost billion of dollar due to fake verified twitter account

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ट्विटर की ओर से हाल ही में शुरू किए गए पेड वेरिफिकेशन सर्विस 'ट्विटर ब्लू' के कारण एक अमेरिकी कंपनी को अरबों डॉलर का नुकसान हो गया और कंपनी के शेयर की कीमत में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली। इसके बाद कंपनी ने लोगों से माफी भी मांगी है।

बता दें, बीते गुरुवार को अमेरिकन फार्मा कंपनी एली लिली (LLY) के नाम से एक ब्लू टिक वेरिफाइड फर्जी अकाउंट ने ट्वीट किया गया कि कंपनी के द्वारा बेची जाने वाली इन्सुलिन अब लोगों को फ्री में मिलेगी। इस फर्जी ट्वीट के बाद कंपनी का शेयर प्राइस एक ही दिन में 4.37 प्रतिशत तक गिर गया, जिससे कंपनी का बाजार मूल्यांकन 15 बिलियन डॉलर तक गिर गया।

कंपनी ने मामले पर माफी मांगी

पूरे मामले पर कंपनी ने ट्वीट कर लोगों से माफी मांगी। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि हम उन लोगों से क्षमा चाहते हैं जिन्हें एक नकली लिली खाते से भ्रामक संदेश दिया गया है। हमारा आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @LillyPad है।

ट्विटर ब्लू के सब्सक्रिप्शन पर फिलहाल रोक

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक कि कुछ यूजर्स की ओर से ट्विटर ब्लू का गलत इस्तेमाल करने के चलते फिलहाल कंपनी ने 8 डॉलर वाले अपने प्लान को स्थगित कर दिया है। ट्विटर के द्वारा कंपनियों और संस्थाओं की असली पहचान करने के लिए ब्लू टिक के साथ-साथ ग्रे रंग का ऑफिशियल बैच भी दिया जा रहा है।

वहीं, आज मस्क ने भी ट्वीट करके कहा कि अगर किसी प्रसिद्ध संस्था या फिर व्यक्ति के नाम से पैरोडी (Parody) अकाउंट है, तो फिर उस खाताधारक को बायो के साथ- साथ अपने नाम में भी पैरोडी लगाना होगा।

ये भी पढ़ें-

Twitter के जरिए सिटिजन जर्नलिज्म को बढ़ाने पर काम कर रहे Elon Musk, बोले- इससे खत्म होगा सूचना पर एकाधिकार

दिवालिया होने की कगार पर क्रिप्टो एक्सचेंज FTX, क्लाइंट फंड से एक अरब डालर गायब होने की आशंका