Move to Jagran APP

Elon Musk Birthday: जन्मदिन के दिन ही एलन मस्क को लगा झटका, इस अरबपति ने छीन लिया नंबर-1 का ताज

आज एक्स (X) और टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) का जन्मदिन है। एलन मस्क 53 साल (Elon Musk Birthday) के हो गए हैं। बर्थडे वाले दिन ही उनके सिर से दुनिया के नंबर-1 अरबपति का ताज हट गया। अब जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। भारतीय अरबपतियों की नेट वर्थ में भी शानदार तेजी देखने को मिली है।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Published: Fri, 28 Jun 2024 02:11 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 02:11 PM (IST)
Elon Musk को बर्थडे वाले दिन लगा झटका

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। आज दुनिया के अमीरों की लिस्ट में शामिल होने वाले एलन मस्क (Elon Musk) का 53वां जन्मदिन (Elon Musk Birthday) है। बर्थडे वाले दिन ही एलन मस्क को झटका लगा है।

जी हां, एक बार फिर से एलन मस्क के सिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज हट गया है। अब यह ताज अमेजन (Amazon) के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) के सिर पर सजा है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) ने दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में संशोधन किया। नई लिस्ट के अनुसार अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस (Jeff Bezos) हैं और एलन मस्क दूसरे पायदान पर पहुंच गए।

Jeff Bezos और Elon Musk की संपत्ति में कितना है अंतर

इन दोनों अरबपति की नेट वर्थ में ज्यादा अंतर नहीं है। कल तक एक्स (X) और टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे। गुरुवार को एलन मस्क की नेटवर्थ (Elon Musk Networth) में 751 मिलियन डॉलर का इजाफा आया और कुल नेट वर्थ 217 अरब डॉलर हो गई।

वहीं, जेफ बेजोस की नेटवर्थ (Jeff Bezos Networth) में 3.97 अरब डॉलर का उछाल आया और उनकी कुल संपत्ति 220 अरब डॉलर हो गई। इसका मतलब है कि केवल 3 अरब डॉलर के अंतर से जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए।

दुनिया के टॉप-10 अरबपति

टॉप-10 अरबपति की लिस्ट में जेफ बेजोस और एलन मस्क के बाद बर्नार्ड अनार्ल्ट (Bernard Enrault) आते हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg), पांचवें पर लैरी पेज (Larry Page) और छठे नंबर पर बिल गेट्स (Bill Gates) का नाम है।

वहीं, सातवें पायदान पर स्टीव बाल्मर (Steve Ballmer), आठवें पर सर्गेई ब्रिन (Sergei Brin) हैं। टॉप-9 पर लैरी एलिसन (Larry Ellison) और टॉप-10 पर वॉरेन बफे (Warren Buffet) हैं।

यह भी पढ़ें- ETF Investment: मोटा पैसा कमाने के लिए अपनाएं 7,14,21,28 वाला फॉर्मूला, यहां करें निवेश

अंबानी-अदाणी किस पायदान पर

दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और गौतम अदाणी (Gautam Adani) का नाम भी शामिल है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के मालिक मुकेश अंबानी 116 अरब डॉलर की कुल संपत्ति (Mukesh Amabni Net Worth) के साथ 11 वें नंबर पर हैं।

वहीं अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरपर्सन गौतम अदाणी की नेट वर्थ में 849 मिलियन डॉलर की तेजी आई और उनकी कुल नेट वर्थ (Gautam Adani Net Worth)105 अरब डॉलर हो गई। यह दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में 14वें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें- ITR Filing: आईटीआर फाइल करते समय आपके पास हैं 2 ऑप्शन: कहां बचा पाएंगे ज्यादा टैक्स, यहां पढ़ें डिटेल्स

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.