Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter के जरिए सिटिजन जर्नलिज्म को बढ़ाने पर काम कर रहे Elon Musk, बोले- इससे खत्म होगा सूचना पर एकाधिकार

Elon Musk ट्विटर को लेकर मस्क लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। इन दिनों 44 बिलियन डॉलर में कंपनी के अधिग्रहण के बाद ट्विटर ब्लू को लेकर लिए गए फैसले की काफी चर्चा हो रही है। इसी बीच मस्क ने सिटिजन जर्नलिज्म बढ़ाने को लेकर ट्वीट किया है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sat, 12 Nov 2022 01:47 PM (IST)
Hero Image
Elon Musk twitter pursuing the goal of elevating citizen journalism

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ट्विटर नए बास एलन ट्विटर में इन दिनों बड़े बदलाव कर रहे हैं। शनिवार को उन्होंने एक ट्ववीट में कहा कि ट्विटर सिटिजन जर्नलिज्म को ऊपर उठाने के लक्ष्य को लेकर कार्य कर रहा है। मीडिया के बड़े लोगों का समूह इसे रोकने की कोशिश करेगा।

बता दें, मस्क ने ट्वीट कर कहा कि ट्विटर सिटिजन जर्नलिज्म का स्तर बढ़ाने के लक्ष्य के साथ कार्य कर रहा है। मीडिया के एलीट लोग इसे रोकने के लिए हर हथकंडे अपनाने की कोशिश करेंगे।

वहीं, उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि मुख्यधारा का मीडिया अभी भी बढ़ता रहेगा, लेकिन सिटीजन जर्नलिज्म बढ़ने के कारण उन्हें अधिक सटीक होना होगा, क्योंकि सूचना पर उनका एकाधिकार बाधित होगा।

parody एकाउंट्स को लेकर मस्क का बड़ा फैसला

प्रसिद्ध लोगों के नाम से फर्जी ट्विटर हैंडल चलाने वाले लोगों को अब बायो के साथ नाम में भी parody लिखना होगा, जिससे एक यूजर आसानी से सही अकाउंट की पहचान कर सके। मस्क ने इसे लेकर ट्वीट किया कि जो भी parody ट्विटर आकउंट चलाते हैं, उन्हें अपने बायो के साथ नाम में भी parody लिखना होगा। इसके साथ उन्होंने कहा कि हम अब parody सबस्क्रिप्ट जोड़ रहे हैं, जिससे चीजें अधिक स्पष्ट रहें।

ट्विटर पर अब हर यूजर ले पाएगा ब्लू टिक

44 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद मस्क ने ट्विटर ब्लू की शुरुआत की है, जिसमें हर व्यक्ति 8 डॉलर देकर ट्विटर का ब्लू टिक ले सकता है। ट्विटर की ओर से इस सर्विस को ट्विटर ब्लू कहा गया है। इस सर्विस को अमेरिका, यूके और ऑस्ट्रेलिया के साथ कई अन्य देशों में शुरु किया जा चुका है।

ये भी पढे़ं-

दिवालिया होने की कगार पर क्रिप्टो एक्सचेंज FTX, क्लाइंट फंड से एक अरब डालर गायब होने की आशंका

Ashneer Grover ने अपने संघर्षों पर लिखी किताब, बोले- पढ़ने के बाद बदल जाएगा नौकरी के प्रति नजरिया