Move to Jagran APP

दिल्ली की उड़ानों के लिए किराए में न हो असामान्य वृद्धि, सरकार ने एयरलाइन कंपनियों से कहा

कहा गया है टर्मिनल टी1डी आईजीआईए दिल्ली में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर सभी एयरलाइनों को सलाह दी जाती है कि वे दिल्ली से आने-जाने वाले हवाई किराए में किसी भी असामान्य वृद्धि पर नजर रखें और इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करें। मंत्रालय ने एक्स हैंडल पर कहा कि चीजों को दोबारा सुचारू रूप से चलाए जाने के लिए बिना किराया बढ़ाए ही काम किया जा सकता है।

By Agency Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 28 Jun 2024 08:46 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली से आने-जाने वाले हवाई किराए में किसी भी असामान्य वृद्धि पर नजर रखें

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर छत गिरने की चर्चा हर तरफ है। इसकी वजह से कई उड़ानें भी रद्द की गई। अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शुक्रवार को एयरलाइनों से कहा कि वह रद्द होने वाली उड़ानों के लिए हवाई किराए में कोई वृद्धि न करें।

राष्ट्रीय राजधानी से आने-जाने वाली उड़ानों के लिए हवाई किराए में कोई असामान्य वृद्धि न करने को लेकर मंत्रालय ने एक्स हैंडल पर कहा कि चीजों को दोबारा से सुचारू रूप से चलाए जाने के लिए बिना किराया बढ़ाए ही काम किया जा सकता है।

ढह गई थी छत

बता दें शुक्रवार को सुबह करीब 5 बजे टर्मिनल 1 (T1) के पुराने प्रस्थान प्रांगण में एक छत का एक हिस्सा गिर गया था। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए।

इंडिगो और स्पाइसजेट के घरेलू उड़ान संचालन को संभालने वाले T1 के बंद होने के कारण उड़ानें रद्द हो गई हैं और संचालन को अस्थायी रूप से T2 और T3 पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

किराए में न हो असामान्य वृद्धि

इसमें कहा गया है टर्मिनल टी1डी आईजीआईए, दिल्ली में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर सभी एयरलाइनों को सलाह दी जाती है कि वे दिल्ली से आने-जाने वाले हवाई किराए में किसी भी असामान्य वृद्धि पर नजर रखें और इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करें।

इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि टी1 घटना के बाद, इंडिगो ने 62 उड़ानें प्रस्थान और 7 उड़ानें आगमन रद्द कर दिए हैं, जबकि स्पाइसजेट ने 8 उड़ानें प्रस्थान और 4 उड़ानें आगमन रद्द कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार की वापसी के बाद नीतिगत स्थिरता में बढ़ा भरोसा, जर्मन कंपनियों ने लिया निवेश बढ़ाने का फैसला