Move to Jagran APP

Festive Season में SBI अपने ग्राहकों को दे रहा है ये खास ऑफर, CIBIL Score से लेकर Loan पर मिल रही है बंपर छूट

SBI Festive Offer 2023 फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है। इस सीजन में जहां एक त्यौहार की धूम मची थी वहीं दूसरी तरफ इस धूम पर चार चांद लगाने के लिए कई बैंक अपने ग्राहकों को स्पेशल ऑफर देते हैं। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने भी अपने ग्राहकों को लोन से लेकर क्रेडिट कार्ड पर कई तरह के ऑफर दे रहे हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। (जागरण ग्राफिक्स)

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Mon, 30 Oct 2023 06:30 PM (IST)
Hero Image
Festive Season में SBI अपने ग्राहकों को दे रहा है ये खास ऑफर

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। देखते-देखते 2023 का सबसे बड़ा फेस्टिव सीजन आ गया है। इस फेस्टिव सीजन जहां एक तरफ त्यौहार की धूम होती है तो उसी के साथ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कई तरह के ऑफर व डिस्काउंट का मौसम भी होता है।

इस मौसम में चार चांद लगाने के लिए देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों को के लुभाने वाले ऑफर और डिस्काउंट लेकर आया है।

हाल में ही दशहरा उत्सव गया है और लोग दिवाली का इंतजार कर रहे हैं।  ऐसे में इस पूरे फेस्टिव सीजन एसबीआई ग्राहकों को कौन-से खास ऑफर और डिस्काउंट मिल रहे हैं? इसके बारे में आज हम आपको बताएंगे।

यह भी पढ़ें- Share Market में इस साल हुई थी सबसे बड़ी गिरावट, जानिए कब-कब शेयर मार्केट हुआ क्रैश

एसबीआई होम लोन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को होम लोन (Home Loan) पर रियायतें दे रहा है। इसको लेकर बैंक ने जानकारी दी है कि वह होम लोन में 65 बीपीएस तक की कमी कर सकता है। यह जानकारी स्टेट बैंक ने अपने अधिकारिक वेबसाइट पर दी है। बैंक के वेबसाइट पर दी जानकारी के अनुसार यह ऑफर 31 दिसंबर 2023 तक वैध है।

बैंक ने इस ऑफर को लेकर जानकारी दी है कि इस ऑफर को सिबिल स्कोर से जोड़ दिया गया है। सिबिल स्कोर जितना अधिक होगा ग्राहकों को उतनी ज्यादा रियायती दरों का लाभ मिलेगा। इसके अलावा ग्राहक को होम लोन टेकओवर या फिर रेडी-टू-मूव ऑप्शन में अतिरिक्त 20 बीपीएस का डिस्काउंट मिलेगा। यह डिस्काउंट केवल उन ग्राहकों को मिलेगा जिनका सिबिल स्कोर 700 अंक के पार होता है।  

एसबीआई क्रेडिट कार्ड

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा जारी क्रेडिट कार्ड पर भी ऑफर दिया जा रहा है। बैंक ने क्रेडिट कार्ड पर कई तरह के ऑफर पेश किये हैं। यह ऑफर मोबाइल फोन, लैपटॉप, फैशन, फर्नीचर,ज्वेलरी आदि पर दी जा रही है। इसके अलावा ईएमआई पर भी ऑफर दिया जा रहा है।

बैंक ने कई ब्रांड के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के बाद अब ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करते समय अतिरिक्त डिस्काउंट और कैशबैक का लाभ मिलता है। यह फेस्टिव ऑफर 15 नवंबर 2023 तक वैध रहेगा।  

यह भी पढ़ें- आज भारत में मनाया जा रहा है World Savings Day, जानिए क्या है इसका महत्व और इतिहास