Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सरकारी बीमा कंपनियों को वित्त मंत्रालय की नसीहत, लाभ वाले कारोबार पर दें ध्यान

सरकार ने हाल ही में तीन साधारण बीमा कंपनियों नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी को किस्तों में 7250 करोड़ रुपये दिए हैं। वित्त मंत्रालय का कहना है कि वह सरकारी साधारण बीमा कंपनियों के प्रदर्शन पर नजर रख रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप उनमें सुधार आने लगा है। वह आगे भी कंपनियों के प्रदर्शन पर करीबी नजर रखेगा।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Sun, 04 Aug 2024 08:16 PM (IST)
Hero Image
बीमा कंपनियों के लिए बजट में मदद का प्रविधान नहीं।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने सार्वजनिक क्षेत्र की साधारण बीमा कंपनियों से कहा है कि वे लाभ वाले कारोबार पर ध्यान दें और लाभप्रदता में सुधार लाने का लक्ष्य रखें। सरकार ने हाल ही में तीन साधारण बीमा कंपनियों नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी को किस्तों में 7,250 करोड़ रुपये दिए हैं।

प्रदर्शन में उल्लेखनीय सुधार

वित्तीय सेवा सचिव विवेक जोशी ने कहा कि हम सरकारी साधारण बीमा कंपनियों के प्रदर्शन पर नजर रख रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप उनमें सुधार आने लगा है। इसलिए हम इस साल उनके प्रदर्शन पर नजर रखेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन कंपनियों को और पूंजी निवेश की जरूरत नहीं पड़ेगी। यही वजह है कि बजट में कोई प्रविधान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इन तीनों साधारण बीमा कंपनियों ने अपने वित्तीय प्रदर्शन में उल्लेखनीय सुधार किया है।

यह भी पढ़ें : EPFO खाताधारक का मुफ्त में होता है 7 लाख का बीमा, जानें कैसे उठा सकते हैं स्कीम का लाभ