Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TRAI New Chairman: Anil Kumar Lahoti बने ट्राई के चेयरमैन, पहले रेलवे सर्विस के प्रमुख पद पर थे कार्यरत

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के चेयरमैन के तौर पर अनिल कुमार लाहोटी (Anil Kumar Lohati) को नियुक्त किया गया है। वह रेलवे बोर्ड के पूर्व प्रमुख थे। ट्राई के पहले पूर्व अध्यक्ष पीडी वाघेला का कार्यकाल समाप्त हो गया है। इसके बाद लगभग 4 महीने से यह पद खाली था। ट्राई ने नए प्रमुख की नियुक्ति का स्वागत किया।

By Agency Edited By: Priyanka KumariUpdated: Tue, 30 Jan 2024 12:20 PM (IST)
Hero Image
Anil Kumar Lahoti बने ट्राई के चेयरमैन

पीटीआई, नई दिल्ली। रेलवे बोर्ड के पूर्व प्रमुख अनिल कुमार लाहोटी (Anil Kumar Lohati) को भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। ट्राई के पहले पूर्व अध्यक्ष पीडी वाघेला का कार्यकाल समाप्त हो गया है। इसके बाद लगभग 4 महीने से यह पद खाली था।

ट्राई ने इसको लेकर एक प्रेस रिलीज जारी किया है। इस प्रेस रिलीज में अथॉरिटी ने कहा कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने रेल मंत्रालय के रेलवे बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार लाहोटी को कार्यभार संभालने की तारीख से तीन साल की अवधि के लिए ट्राई के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है।

इस बीच ट्राई ने नए प्रमुख की नियुक्ति का स्वागत किया। उन्होंने इसको लेकर आशा व्यक्त की। ट्राई कहते हैं कि वह टेलीकॉम सेक्टर के विकास और उन्नति में योगदान देंगे।

उद्योग संगठन सीओएआई के महानिदेशक एसपी कोचर ने कहा

हम आशावादी हैं कि भारत के गतिशील टेलीकॉम सेक्टर की वृद्धि और उन्नति को नई गति मिलेगी और उनके समृद्ध अनुभव और मार्गदर्शन से गहरा लाभ मिलेगा। हम सशक्त और समावेशी डिजिटल भारत के राष्ट्रीय लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में उनके सक्षम मार्गदर्शन में ट्राई के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।