Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FTX के धराशाई होने पर बिनांस के सीईओ की सफाई, कभी खत्म नहीं होगा क्रिप्टो, करेंगे इंडस्ट्री की पूरी मदद

Binance के सीईओ चांगपेंग झाओ ने कहा है कि क्रिप्टो कभी खत्म नहीं होने वाला है और हम इसे दोबारा से बनाने के लिए काम करेंगे। FTX के दिवालिया होने की कगार पर आने के बाद क्रिप्टो इंडस्ट्री के भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Tue, 15 Nov 2022 02:44 PM (IST)
Hero Image
"Crypto Is Not Going Away": Binance CEO said in his Tweet

नई दिल्ली, बिजनसे डेस्क। क्रिप्टो एक्सचेंज FTX के धराशाई होने के बाद क्रिप्टो मार्केट को लेकर आशंकाएं बरकरार हैं। FTX के अमेरिका में दिवालिया प्रक्रिया के आवेदन के बाद क्रिप्टो के भविष्य को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो एक्सचेंज कंपनी बिनांस (Binance) के सीईओ चांगपेंग झाओ "सीजेड" ने इसे लेकर कई ट्वीट्स किए हैं और कहा कि हमें FTX के बाद इंडस्ट्री पर आए नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए काम करना होगा।

इंडस्ट्री रिकवरी फंड बनाने का किया एलान

चांगपेंग झाओ ने कहा कि FTX के धराशाई होने के बाद नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए एक इंडस्ट्री रिकवरी फंड बना रहे हैं। इसका उद्देश्य उन प्रोजेक्ट्स को मदद करना है, जो काफी मजबूत और लिक्विडिटी संकट से जूझ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी कंपनी इसके लिए पात्र है, वो बिनेंस लैब्स से संपर्क कर सकती है।

नहीं खत्म होगा क्रिप्टो

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री के अन्य भागीदार जो इस प्रोजेक्ट में हमारे साथ निवेश करना चाहते हैं, वे आ सकते हैं। क्रिप्टो कही नहीं जाने वाला है। हम यही रहेंगे और चलो इसे दोबारा से बनाते हैं।

क्रिप्टो इंडस्ट्री के सबसे धनवान व्यक्ति

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, झाओ की कुछ संपत्ति 18.22 बिलियन डॉलर है। इसके बाद एथेरियम के सह-संस्थापक विटालिक ब्यूटिरिन, कॉइनबेस के सीईओ ब्रायन आर्मस्ट्रांग और गैलेक्सी डिजिटल के संस्थापक माइकल नोवोग्रैट्स का नाम आता है।

ये भी पढे़ं-

अमेरिका ने लगाया Air India पर जुर्माना, ग्राहकों को वापस करना होगा 985 करोड़, ये है पूरा मामला

Elon Musk के दावे को गलत बताना ट्विटर के कर्मचारी को पड़ा भारी, ट्वीट कर नौकरी से निकाला