Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सारी दौलत फीकी है', Gautam Adani ने इस तस्‍वीर को दिया यह कैप्शन, आखिर अदाणी के साथ ये छोटी बच्ची कौन है

Gautam Adani X Post मंगलवार को अदाणी ग्रुप (Adani Group) के मालिक गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने अपनी पोती कावेरी के साथ फोटो पोस्ट की। इस पोस्ट का कैप्शन दिया- इन आंखों की चमक के आगे दुनिया की सारी दौलत फीकी है। गौतम अदाणी ने कहा कि उन्हें अपनी पोतियों के साथ समय बिताना पसंद है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Updated: Tue, 02 Apr 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
'सारी दौलत फीकी है', Gautam Adani ने इस तस्‍वीर को दिया यह कैप्शन

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े उद्योग‍पतियों में से एक और देशरबपति लिस्ट में शामिल अदाणी ग्रुप (Adani Group) के मालिक गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में गौतम अदाणी के साथ एक छोटी सी बच्ची है। 

— Gautam Adani (@gautam_adani) April 2, 2024

इस फोटो का कैप्शन 'इन आंखों की चमक के आगे दुनिया की सारी दौलत फीकी है।'

इस पोस्ट के बाद कई लोगों के मन में सवाल है कि आखिर गौतम अदाणी के साथ छोटी सी बच्ची कौन-है। 

फोटो में कौन- है छोटी सी बच्ची

इस फोटो में गौतम अदाणी के साथ उनकी 14 महीने की पोती (Gautam Adani Granddaughter) कावेरी है। कावेरी गौतम अदाणी के बेटे करण अदाणी और बहू परिधि अदाणी की तीसरी बेटी है।

यह फोटो 21 मार्च 2023 को लंदन में विज्ञान संग्रहालय की पारिवारिक यात्रा के दौरान ली गई है। इस फोटो में कावेरी के माता-पिता, चाची और दादी प्रीति अदाणी भी दिखाई दे रही हैं। 

कुछ समय पहले गौतम अदाणी ने कहा था

मुझे अपनी पोतियों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। इनके साथ समय बिताने से मेरा सारा तनाव दूर हो जाता है। मेरी केवल दो दुनिया हैं: काम और परिवार। मेरे लिए परिवार ताकत का एक बड़ा स्रोत है।

अदाणी ग्रीन एनर्जी गैलरी

26 मार्च 2024 को अदाणी ने लंदन के यूके साइंस म्यूजियम में एनर्जी रिवॉल्यूएशन के लिए अदाणी ग्रीन एनर्जी गैलरी (Adani Green Energy Gallery) का अनावरण किया था। यह गैलरी नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र की चुनौतियों और अवसरों की गहन खोज की पेशकश करती है।

बता दें कि अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) भारत की सबसे बड़ी और वैश्विक स्तर पर अग्रणी नवीकरणीय ऊर्जा कंपनियों में से एक है। यह स्वच्छ ऊर्जा परिवर्तन का नेतृत्व कर रही है।

कितनी है गौतम अदाणी की नेट वर्थ

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार गौतम अदाणी की नेट वर्थ (Gautam Adani Net Worth) 102 अरब डॉलर है। वह ग्लोबल बिलिनियर की लिस्ट में 13वें पायदान पर हैं।