Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोदरेज इंडस्‍ट्री के चेयरमैन नादिर गोदरेज को मिला लाइफ टाइम एचीवमेंट अवॉर्ड

Lifetime Achievement Award उद्योग संगठन सीएलएफएमए ऑफ इंडिया ने गोदरेज इंडस्ट्रीज (Godrej Industry) के चेयरमैन और एमडी नादिर गोदरेज को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया है। लाइवस्टॉक इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए सीएलएफएमए ऑफ इंडिया के 64वें राष्ट्रीय सम्मेलन उन्हें यह सम्मान प्रदान किया गया। इस दौरान लाइवस्टॉक सर्वे रिपोर्ट-2023 का विमोचन भी किया गया। (ग्राफिक्स- जागरण फाइल)

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Mon, 21 Aug 2023 05:48 PM (IST)
Hero Image
नादिर गोदरेज को मिला लाइफ टाइम एचीवमेंट अवॉर्ड

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। उद्योग संगठन सीएलएफएमए ऑफ इंडिया ने गोदरेज इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी नादिर गोदरेज को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया है। लाइवस्टॉक इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए सीएलएफएमए ऑफ इंडिया के 64वें राष्ट्रीय सम्मेलन उन्हें यह सम्मान प्रदान किया गया। इस दौरान लाइवस्टॉक सर्वे रिपोर्ट-2023 का विमोचन भी किया गया।

नादिर गोदरेज ने कार्यक्रम को संबोधित किया

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री परषोत्तम रूपाला ने कहा कि प्रधानमंत्री पशुपालकों के हित पर लगातार काम कर रहे हैं। यही वजह है कि मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी को अलग मंत्रालय का दर्जा दिया है।

उन्‍होंने सीएलएफएमए से अनुरोध किया वे पराली की समस्‍या से निजात दिलाने और इसे पशु चारे के रूप में इस्तेमाल करने की संभावनाएं तलाशें, जिससे पराली की समस्‍या का समाधान हो सके और पशुओं के लिए सस्‍ता चारा भी उपलब्‍ध हो सके। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जैविक खाद की बजाय रासायनिक खादों के उपयोग से जमीनें बंजर हो रही हैं। इसलिए हमें ऐसे प्रयोगों से बचना होगा।

इससे पहले, कार्यक्रम के संयोजक और सीएलएफएमए ऑफ इंडिया के डिप्टी चेयरमैन दिव्य कुमार गुलाटी ने अतिथियों का स्वागत किया और सीएलएफएमए के चेयरमैन सुरेश देवड़ा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएलएफएमए की योजनाओं के बारे में जानकारी दी।