Move to Jagran APP

Google ने भारत में शुरू किया Chromebooks का प्रोडक्शन, सीईओ सुदंर पिचाई बोले- छात्रों को मिलेगा फायदा

Google Chromebooks की मैन्यूफैक्चरिंग एचपी की चेन्नई के पास स्थित फ्लैक्स फैसिलिटी में होगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी देते हुए गूगल के सीईओ सुदंर पिचाई ने कहा कि हम एचपी के साथ मिलकर भारत में क्रोमबुक्स की मैन्यूफैक्चरिंग शुरू कर रहे हैं। यह भारत में बनने वाली पहली क्रोमबुक्स होंगी। इससे भारतीय छात्रों के लिए किफायती और सुरक्षित कम्प्यूटिंग करना आसान हो जाएगा। (फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Mon, 02 Oct 2023 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 02 Oct 2023 02:57 PM (IST)
गूगल एचपी के साथ मिलकर भारत में बना रहा क्रोमबुक्स।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने पीसी मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी एचपी के साथ मिलकर भारत में क्रोमबुक्स की मैन्यूफैक्चरिंग शुरू कर दी है। एचपी की ओर से ये जानकारी सोमवार को दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, क्रोमबुक्स डिवाइस की मैन्यूफैक्चरिंग एचपी की चेन्नई के पास स्थित फ्लैक्स फैसिलिटी में किया जाना है। जहां कंपनी पहले से ही लैपटॉप और डेस्कटॉप का उत्पादन कर रही है।

सुदंर पिचाई ने किया पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी देते हुए गूगल के सीईओ सुदंर पिचाई ने कहा कि हम एचपी के साथ मिलकर भारत में क्रोमबुक्स की मैन्यूफैक्चरिंग शुरू कर रहे हैं। यह भारत में बनने वाली पहली क्रोमबुक्स होंगी। इससे भारतीय छात्रों के लिए किफायती और सुरक्षित कम्प्यूटिंग करना आसान हो जाएगा।

ये भी पढ़ें-  JSW Infra IPO: कल लिस्ट होगा जेएसडब्लू इन्फ्रास्ट्रक्चर का शेयर, 37 गुना हुआ था सब्सक्राइब

HP ने पीएलआई स्कीम के लिए कर चुकी है आवेदन

एचपी उन कंपनियों में शामिल हैं जिन्होंने आईटी हार्डवेयर के लिए लाई गई 17,000 करोड़ रुपये की पीएलआई स्कीम के लिए आवेदन किया है। एचपी के प्रवक्ता की ओर से भी इस बात की पुष्टि की गई है कि गूगल की क्रोमबुक का उत्पादन भारत में शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें- क्या होती हैं Alternative Investments? दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है इसका रुझान

दोनों कंपनियों ने संतुक्त बयान किया जारी

गूगल और एचपी की ओर से एक संयुक्त बयान में कहा गया कि क्रोमबुक्स K-12 शिक्षा में एक लीडिंग डिवाइस है। यह पूरी दुनिया में 5 करोड़ छात्रों और शिक्षकों की मदद कर रहा है।

एचपी 2020 से भारत में मैन्यूफैक्चरिंग ऑपरेशन का विस्तार कर रहा है। मौजूदा समय में भारत में P EliteBooks, HP ProBooks, and HP G8 series notebooks का प्रोडक्शन कर रहा है।

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.