Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मल्टी ब्रांड रिटेल में एफडीआइ की इजाजत नहीं देगी सरकार: सीतारमन

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमन ने आज कहा है कि राजग सरकार मल्टी ब्रांड रिटेल में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश [एफडीआइ] की इजाजत नहीं देगी। मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर सोमवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए निर्मला सीतारमन ने यह बातें कही।

By Edited By: Updated: Mon, 08 Sep 2014 05:04 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमन ने आज कहा है कि राजग सरकार मल्टी ब्रांड रिटेल में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश [एफडीआइ] की इजाजत नहीं देगी।

मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर सोमवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए निर्मला सीतारमन ने कहा कि हम स्पष्ट कर चुके हैं कि हमारी सरकार मल्टी ब्रांड रिटेल में एफडीआइ की इजाजत नहीं देगी। इस बारे में कोई शंका की गुंजाइश नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर हमारी पार्टी चुनाव से पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर चुकी है। घोषणापत्र के आधार पर ही हमारी पार्टी को जीत मिली है।

सीतारमन ने कहा कि पूर्व की यूपीए सरकार ने मल्टी ब्रांड रिटेल में 51 फीसद एफडीआइ की इजाजत दी थी। उस समय भी हमारी पार्टी ने सरकार की उस नीति का विरोध किया था। हमारी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है, हम अपनी बातों पर पूरी तरह से कायम हैं।

पढ़ें: एफडीआइ विरोध से इंडिया इंक निराश