Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जल्द शुरू होगा Healthcare Heroes Awards 2024, हेल्थ इनोवेशन के क्षेत्र में काम करने वालों को किया जाएगा सम्मानित

Healthcare Heroes Awards and Conclave 2024 में अवार्ड वितरण के अलावा नॉलेज शेयरिंग सेशन और वन ऑन वन सेशन जैसे कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहेगा। समारोह में अत्याधुनिक उपचारों से लेकर AI-संचालित डायग्नोस्टिक्स तक तथा स्वास्थ्य संबंधित समाधानों पर चर्चा की जाएगी। इस समारोह में हेल्थकेयर हीरो को सम्मानित करने के लिए कई कैटेगरी बनाई गई है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Jagran News Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Mon, 05 Feb 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
Healthcare Heroes Awards 2024 जल्द शुरू होने वाला है।

बिजिनेस डेस्क, नई दिल्ली। तकनीक का विकास तेजी से हो रहा है और इसका असर हेल्थ सेक्टर पर भी दिखाई दे रहा है। इसकी सहायता से मरीजों की देखभाल में मदद मिल रही है, साथ ही रोगों का पता लगाने और उसके उपचार पर भी काम हो रहा है।

एक तरह से देखें तो तकनीक से हेल्थकेयर मैनेजमेंट में सुधार हुआ है। हालांकि, जैसे-जैसे बीमारियों और मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखते हुए हेल्थ सेक्टर में अभी बहुत काम करने की जरूरत है। इसमें  तकनीक से जुड़े नए-नए इनोवेशन काफी मदद कर सकते हैं। यहां लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने वाले Healthcare Heroes अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। जागरण न्यू मीडिया का हेल्थ विंग Onlymyhealth ऐसे हीरो को सलाम करता है और उनके काम को लगातार सम्मानित करता आ रहा है।

Healthcare Heroes Awards and Conclave का चौथा संस्करण 22 फरवरी 2024 को दिल्ली में आयोजित होगा, जहां स्वास्थ्य से जुड़ी कई हस्तियां और विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे। यह समारोह उन हेल्थकेयर हीरो के लिए है, जिन्होंने तकनीक की सहायता से स्वास्थ्य के क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए काम किया है। इसके अलावा, यह समारोह उनके लिए भी है जो अपने तरीके से लोगों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार ला रहे हैं।

Healthcare Heroes Awards and Conclave 2024 में अवार्ड वितरण के अलावा नॉलेज शेयरिंग सेशन और वन ऑन वन सेशन जैसे कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहेगा। समारोह में अत्याधुनिक उपचारों से लेकर AI-संचालित डायग्नोस्टिक्स तक तथा स्वास्थ्य संबंधित समाधानों पर चर्चा की जाएगी।

जिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी इसमें शामिल है - भारत के स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को दुरुस्त करना, डिजिटल शक्ति का लाभ उठाना, सोशल मीडिया के युग में मानसिक स्वास्थ्य, भारत में विकसित हो रहे हेल्थ केयर सिस्टम, आधुनिक तकनीक स्वास्थ्य सेवाओं को कर रही है पुनर्परिभाषित आदि।

इस समारोह में हेल्थकेयर हीरो को सम्मानित करने के लिए कई कैटेगरी बनाई गई है जैसे मेंटल हेल्थ वॉरियर, कम्यूनिटी हीरो, हेल्थ टेक स्टार्ट-अप, पोषण वॉरियर, आउट ऑफ बॉक्स फिटनेस, हेल्थ अवेयरनेस कैंपेन ऑफ दी ईयर, इनोवेशन इन डिजीज डायग्नोसिस आदि। विजेताओं का निर्धारण ज्यूरी की पैनलिस्ट करेगी।

अगर आप अपने इनोवेशन से देश की स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार लाने के लिए काम कर रहे हैं या आप लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे हैं, तो यह समारोह आपके लिए है। ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट करें-  

https://www.onlymyhealth.com/events/healthcare-heroes-awards

लेखक- शक्ति सिंह