Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bank FD Rates: ये बैंक तीन साल की एफडी पर दे रहे 9.1 प्रतिशत तक का ब्याज, देखें पूरी लिस्ट

Bank FD Rates बैंक एफडी निवेश का सबसे सुरक्षित जरिया माना जाता है। इसमें पैसा डूबने का खतरा नहीं रहता है। इस कारण से ये काफी पॉपुलर भी है। आज हम अपनी रिपोर्ट में उन बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि तीन साल की अवधि की एफडी पर सबसे अधिक ब्याज दे रहे हैं। (फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Tue, 08 Aug 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
सर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक तीन साल की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 9.10 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Highest FD Interest Rate: पिछले दो साल में आरबीआई की ओर से रेपो रेट बढ़ाने के कारण बैंक एफडी पर ब्याज में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। देश के ज्यादा वरिष्ठ नागरिक एफडी में निवेश करना पसंद करते हैं। इसके पीछे बड़ा कारण एफडी का सुरक्षित निवेश होना है।

आज हम अपनी इस रिपोर्ट में उन बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि एफडी पर सबसे अधिक ब्याज दे रहे हैं।

कौन-से बैंक एफडी पर दे रहे सबसे ज्यादा ब्याज?

सर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) की ओर से तीन साल की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 9.10 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है। वहीं, इस अवधि की एफडी पर सामान्य निवेशकों को बैंक 8.60 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) द्वारा तीन साल की अवधि की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 8.85 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है। सामान्य निवेशकों को इस अवधि की एफडी पर बैंक की ओर से 8.25 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank) की ओर से तीन साल की अवधि की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 8.60 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। सामान्य निवेशकों को 8.00 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है।

डीसीबी बैंक (DCB Bank) द्वारा तीन साल की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 8.50 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। वहीं, सामान्य निवेशकों को लिए ये 8.00 प्रतिशत है।

इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल की बैंक एफडी पर 8 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। वहीं, सामान्य निवेशकों के लिए ये 7.25 प्रतिशत है।

एसबीएम बैंक (SBM Bank) की ओर से तीन साल की एफडी पर सामान्य निवेशकों को 7.3 प्रतिशत और वरिष्ठ नागिरकों को 7.8 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।