Move to Jagran APP

दस्तावेज़ों के बिना कैसे मिलेगा ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन

आज की भाग-दौड़ भरी दुनिया में इलाज की ज़रूरत या घर की मरम्मत जैसे अचानक सामने आने वाले खर्चों को पूरा करने के लिए तुरंत फंड प्राप्त करने की सुविधा काफी मायने रखती है। टेक्नोलॉजी के आने के बाद से छोटी रकम का इंस्टेंट लोन प्राप्त करना पहले से कहीं ज़्यादा आसान हो गया है। तुरंत फंड की ज़रूरत पड़ने पर बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन सबसे बेहतर विकल्प है।

By Jagran News Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 20 Mar 2024 04:34 PM (IST)
Hero Image
दस्तावेज़ों के बिना कैसे मिलेगा ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन

ब्रांड डेस्क, नई दिल्ली। पारंपरिक तौर पर मिलने वाले लोन की तुलना में इंस्टेंट पर्सनल लोन कई तरीकों से फायदेमंद है। बेहद कम समय में मिलने वाले ये लोन काफी सुविधाजनक हैं, जिनके लिए कम-से-कम दस्तावेज़ों की ज़रूरत होती है।

आज की भाग-दौड़ भरी दुनिया में, इलाज की ज़रूरत या घर की मरम्मत जैसे अचानक सामने आने वाले खर्चों को पूरा करने के लिए तुरंत फंड प्राप्त करने की सुविधा काफी मायने रखती है। टेक्नोलॉजी के आने के बाद से, छोटी रकम का इंस्टेंट लोन प्राप्त करना पहले से कहीं ज़्यादा आसान हो गया है।

तुरंत फंड की ज़रूरत पड़ने पर बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन सबसे बेहतर विकल्प है। हमारे चुनिंदा ग्राहक कागजी कार्रवाई के बिना सिर्फ 30 मिनट* में लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए अगर आप छोटी रकम का इंस्टेंट लोन लेना चाहते हैं, तो यह काफी अच्छा विकल्प है।

बिना किसी कागजी कार्रवाई के ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन पाने के बारे में जानकारी नीचे दी गई है।

प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र पर गौर करें

बजाज फाइनैंस लिमिटेड जैसी लोन देने वाली कंपनियां अपने मौजूदा ग्राहकों को इंस्टा पर्सनल लोन के माध्यम से प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र प्रदान करती हैं। नए ग्राहक भी अपने लिए प्री-असाइन्ड लिमिट जेनरेट कर सकते हैं।

ऑफ़र जनरेट करने के लिए आपको सिर्फ अपना मोबाइल नंबर और OTP भरना होगा। चुनिंदा ग्राहक अपनी प्रोफ़ाइल के आधार पर इनकम प्रूफ, बैंक स्टेटमेंट जैसे कोई भी दस्तावेज़ जमा किए बिना लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं।

ऑनलाइन स्मॉल इंस्टेंट लोन पाने के चरण

पारंपरिक तौर पर मिलने वाले लोन की तुलना में इंस्टेंट पर्सनल लोन कई तरीकों से फायदेमंद है। बेहद कम समय में मिलने वाले ये लोन काफी सुविधाजनक हैं, जिनके लिए कम-से-कम दस्तावेज़ों की ज़रूरत होती है।

इसके अलावा, आप घर बैठे ही इनके लिए आवेदन कर सकते हैं। बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के चरणों के बारे में नीचे बताया गया है:

  1. बजाज फिनसर्व वेबसाइट के इंस्टा पर्सनल लोन पेज पर जाएँ और ‘चेक ऑफ़र’ पर क्लिक करें।
  2. अपना 10 अंकों का मोबाइल नंबर और OTP भरें।
  3. प्री-असाइंड लोन ऑफ़र देखें और अपनी ज़रूरत के अनुसार लोन की रकम चुनें।
  4. अपनी सहूलियत को देखते हुए लोन चुकाने की समय-सीमा चुनें।
  5. 'प्रोसीड' पर क्लिक करके ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करें।

ऑनलाइन प्रक्रिया सभी ग्राहकों के लिए अलग-अलग हो सकती है, जो इस बात पर निर्भर है कि आप नए ग्राहक हैं या बजाज फाइनैंस लिमिटेड के साथ पहले से जुड़े हुए हैं।

इंस्टा पर्सनल लोन की कुछ खूबियों के बारे में नीचे बताया गया है, जो इसे पैसों की सख़्त ज़रूरत पड़ने पर मदद के लिए सबसे बेहतर विकल्प बनाती हैं:

सिर्फ 2 चरणों में अपना ऑफ़र देखें: अपना ऑफ़र देखने के लिए बस अपना मोबाइल नंबर और OTP भरें।

तुरंत रकम पाने की सुविधा: आप केवल 30 मिनट में अपनी ज़रूरत की रकम प्राप्त कर सकते हैं।

अपनी सहूलियत के अनुसार लोन चुकाएँ: लोन चुकाने के लिए 63 महीने तक की सुविधाजनक समय-सीमा चुनें।

प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र: प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र होने से लोन लेने की पूरी प्रक्रिया काफी तेज और आसान हो जाती है।

निष्कर्ष

बिना किसी कागजी कार्रवाई के ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त करना, अचानक सामने आने वाले अपने खर्चों की फंडिंग का सबसे सुविधाजनक तरीका है। मुसीबत की घड़ी में आप अपने प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र पर गौर करके और ऊपर बताए गए चरणों का पालन करके, अपनी ज़रूरत के अनुसार लोन की रकम आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।