Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HUDCO Dividend 2024: शेयरहोल्डर्स होंगे मालामाल, कंपनी दे रही है डिविडेंड का तोहफा

HUDCO Dividend 2024 अगर आप भी शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं तो यह खबर आपके लिए है। शेयर बाजार में लिस्टिंग कंपनी अपने शेयरहोल्डर्स को समय-समय पर डिविडेंड का तोहफा देती है। एक्स-ट्रेडिंग डेट पर शेयरधारकों के अकाउंट में डिविडेंड आता है। आज नवरत्न PSU कंपनी HUDCO के शेयर एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड कर रहे हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर....

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 13 Sep 2024 09:56 AM (IST)
Hero Image
HUDCO Dividend 2024: आज अकाउंट में आएगा लाभांश

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज कई कंपनी एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड कर रही है। इन कंपनियों में से हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (HUDCO) भी है। आपको बता दें कि HUDCO शेयर बाजार की नवरत्न कंपनी है। HUDCO जो कि पीएसयू स्टॉक (PSU Stock) है, कं शेयर ने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

आज अकाउंट में आएगा डिविडेंड

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार HUDCO वित्तीय वर्ष 2024 के लिए शेयरधारक को फाइनल डिविडेंड दे रहा है। कंपनी ने बताया कि वह 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 2.65 रुपये का डिविडेंड दे रहा है। इसके अलावा कंपनी ने जानकारी दी कि वह 13 सितंबर 2024 (शुक्रवार) को एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेगा। कंपनी ने शेयर का रिकॉर्ड डेट 13 सितंबर यानी आज निर्धारित किया है। इसका मतलब है कि जिन शेयरधारकों के डीमैट अकाउंट (Demat Account) में आज शेयर रहेंगे उन्हें डिविडेंड का लाभ मिलेगा।

कितनी होगी कमाई

कंपनी ने बताया कि वह शेयरहोल्डर्स को 2.65 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड देगी। कंपनी ने अभी तक डिविडेंड पेमेंट की तारीख को लेकर कोई एलान नहीं किया है। लेकिन, फिर भी बता दें कि आज जिन शेयरधारकों के डीमैट अकाउंट में शेयर रहेंगे उन्हें डिविडेंड का लाभ मिलेगा।

कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया था कि HUDCO का सालाना बैठक 25 सितंबर, 2024 को होगा।

यह भी पढ़ें: IPO Refund Status: अलॉट नहीं हुआ आईपीओ और न ही वापस आया रिफंड, अब क्या करें?

HUDCO शेयर प्राइस (HUDCO Share Price)

आज HUDCO के शेयर हल्की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। करीब 11 बजे कंपनी के शेयप 0.43 फीसदी की गिरावट के साथ 252.95 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। शेयर की पिछली परफॉर्मेंस की बात करें तो बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर ने 54.07 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, एक साल में कंपनी ने निवेशको को 256.52 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें: Hindenburg का आरोप Swiss Account में 31 करोड़ डॉलर हुए फ्रीज, Adani Group ने बोला झूठे हैं ये दावे