Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBL Finance IPO और Jyoti CNC Automation का खुला आईपीओ, निवेशकों से मिल रहा है जबरदस्त रिस्पांस

बाजार में आईपीओ का सिलसिला जारी है। आज निवेशकों के लिए IBL Finance IPO और Jyoti CNC Automation का आईपीओ खुल गया है। इन दोनों आईपीओ को निवेशकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। आईबीएल फाइनेंस आईपीओ 2 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया है। वहीं Jyoti CNC Automation आईपीओ कुछ घंटे में ही फुली सब्सक्राइब हो गया है। पढ़िए पूरी खबर..

By Agency Edited By: Priyanka KumariUpdated: Tue, 09 Jan 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
आज निवेशकों के लिए खुला है दो कंपनियों का आईपीओ

एजेंसी, नई दिल्ली। आज बाजार में IBL Finance IPO और Jyoti CNC Automation का आईपीओ खुला है। अगल हफ्ते इन दोनों कंपनी के शेयर बाजार में लिस्ट होंगे। इन दोनों कंपनियों को निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

आईबीएल फाइनेंस आईपीओ

आईबीएल फाइनेंस (IBL Finance) आईपीओ आज निवेशकों के लिए खुल गया है। कंपनी के आईपीओ को रिटेल निवेशक काफी पसंद कर रहे हैं। आज कंपनी का आईपीओ अभी तक 2.71 गुना सब्सक्राइब हो गया है। कंपनी को कुल 1.59 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली है। यह आईपीओ 11 जनवरी 2024 को बंद हो जाएगा।

कंपनी इस आईपीओ के जरिये 33.41 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहे हैं। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 51 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी के आईपीओ का लॉट साइज 2,000 है। इसका मतलब है कि निवेशक को कम से कम 2,000 रुपये के शेयर खरीदने होंगे। कंपनी इस आईपीओ से जुटाए राशि का इस्तेमाल कैपिटल बेस को बढ़ाने और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करेगी।

कंपनी के शेयर 16 जनवरी 2024 को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे।

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन

ज्योति सीएनली ऑटोमेशन (Jyoti CNC Automation) का आईपीओ आज निवेशकों के लिए खुल गया। कंपनी के आईपीओ पर रिटेल निवेशक जमकर बोलियां लगा रहे हैं। यह आईपीओ 11 जनवरी 2024 को बंद हओ जाएगा। आज कंपनी का आईपीओ खुलने के चंद घंटों के बाद ही पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया है।

कंपनी को 2,58,91,875 शेयरों के लिए बोलियां मिली है। 2 बजे तक एनएसई पर कंपनी का आईपीओ 1.48 गुना सब्सक्राइब हो गया था। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 315 रुपये से 331 रुपया है। ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल मशीनों की मैन्युफैक्चरिंग करती है।

इसके ग्राहकों में इसरो, ब्रह्मोस एयरोस्पेस तिरुवनंतपुरम लिमिटेड, टर्किश एयरोस्पेस, एमबीडीए, यूनिपार्ट्स इंडिया, टाटा एडवांस्ड सिस्टम, टाटा सिकोरस्की एयरोस्पेस, भारत फोर्ज, कल्याणी टेक्नोफोर्ज और बॉश लिमिटेड शामिल हैं।