Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

E-Commerce कंपनी ने IIM इंदौर के छात्र को दिया एक करोड़ का पैकेज

IIM- इंदौर के एक छात्र को ई-कॉमर्स कंपनी ने 1 करोड़ का पैकेज ऑफर किया है। मैनेजमेंट इस्टीट्यूट के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। आपको बता दें कि यह IIM-I में इस सत्र के अंतिम प्लेसमेंट के दौरान ऑफर किया गया सबसे ज्यादा सैलेरी पैकेज है। इस प्लेसमेंट सीजन का समापन 150 से अधिक रिक्रूटर्स द्वारा 594 छात्रों को ऑफर देने के साथ हुआ।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Updated: Tue, 13 Feb 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
IIM इंदौर के छात्र को मिला एक करोड़ का पैकेज, यहां जानें डिटेल

पीटीआई, इंदौर। IIM इंदौर एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि एक ई-कॉमर्स कंपनी ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) इंदौर के एक छात्र को एक करोड़ रुपये सालाना वेतन ऑफर किया है। अधिकारी ने कहा कि यह IIM-I में इस सत्र के अंतिम प्लेसमेंट के दौरान ऑफर किया गया सबसे ज्यादा सैलेरी पैकेज है।

अधिकारी ने बताया कि हमारे एक छात्र को इस सत्र की अंतिम प्लेसमेंट अवधि के दौरान 1 करोड़ रुपये का उच्चतम वेतन पैकेज मिला है। इस छात्र को ई-कॉमर्स उद्योग की एक कंपनी द्वारा सेल और मार्केटिंग विभाग में नौकरी ऑफर की गई है।

594 छात्रों को मिला ऑफर

अधिकारी ने कहा कि  इस प्लेसमेंट  सीजन का समापन 150 से अधिक रिक्रूटर्स द्वारा दो-वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (PGP) और पांच-वर्षीय इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (IPM) के 594 छात्रों को ऑफर देने के साथ हुआ।  यह संस्थान और उसके छात्रों में उद्योग के अटूट विश्वास को दर्शाता है।

इस वर्ष के आंकड़ों में औसत सीटीसी (कंपनी की लागत) 25.68 लाख रुपये प्रति वर्ष शामिल है। जबकि औसत सीटीसी 24.50 LPA थी और कैंपस में दिया जाने वाला उच्चतम पैकेज1 करोड़ रुपये प्रति वर्ष था।

यह भी पढ़ें - MCX पर कितने बजे शुरू होगी ट्रेडिंग, आज क्यों नहीं हो रहा है कारोबार; जानें हर सवाल का जवाब

50 से अधिक नए रिक्रूटर्स IIM के साथ मिलाया हाथ

आईआईएम-आई के डॉयरेक्टर हिमांशु राय ने कहा कि हम दृढ़ता से मानते हैं कि शिक्षा और उद्योग को एकीकृत करना छात्रों के कल्याण के लिए जरूरी है और हमने इस अंतर को पाटने के लिए लगातार प्रयास किए हैं।

चल रही आर्थिक अनिश्चितताओं के बावजूद, हमारे छात्रों की कैरियर के अवसरों को पूरा करने की क्षमता, इस बात को रेखांकित करती है। उन्होंने यह भी कहा कि इस साल 50 से अधिक नए रिक्रूटर्स ने आईआईएम इंदौर के साथ हाथ मिलाया है।

यह भी पढ़ें -Reliance Industries के शेयर में उछाल, देश की पहली कंपनी बनी जिसका M-Cap 20 लाख करोड़ रुपये के पार