Move to Jagran APP

आम 2400 रुपये तो भिंडी 650 रुपये प्रति किलो! लंदन में रुला देंगे खाने की चीजों के ऊंचे दाम

खाने-पीने की चीजों के दाम हमें अपने देश में महंगे लगते हैं। क्या आप कल्पना कर सकते हैं भारत में आम खाने-पीने की चीजों का लंदन में कितना ऊंचा दाम होगा। सोशल मीडिया पर भारतीय जनरल स्टोर में मिलने वाली चीजों के ऊंचे दाम वाला एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। लंदन में आम सोने के भाव बिक रहे हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Mon, 24 Jun 2024 02:04 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 02:04 PM (IST)
लंदन में क्या चल रहा है आम का दाम, सुन कर रह जाएंगे हैरान

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। वहीं, क्या आप कल्पना कर सकते हैं भारत के बाहर खाने-पीने की चीजों के दाम कितनी ऊंची छलांग लगा सकते हैं।

20 रुपये का चिप्स का पैकेट लंदन में भारतीय जनरल स्टोर पर 95 रुपये का बेचा जाता है। इतना ही नहीं, मैगी लंदन में 300 रुपये की बेची जा रही है।

लंदन में कितना महंगा बिक रहा खाने-पीने का आम सामान

दरअसल, सोशल मीडिया पर भारतीय जनरल स्टोर में मिलने वाली चीजों के ऊंचे दाम वाला एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by Chavi Agarwal | Honest London Life (@nine2fivelife)

यह वीडियो मूल रूप से दिल्ली में रहने वाली छवि अग्रवाल ने अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है, जो कि अब लंदन में रह रही हैं। छवि अग्रवाल ने ब्रिटिश राजधानी में एक भारतीय जनरल स्टोर के हर आइटम की कीमत को लेकर जानकारी दी है।

करेला का दाम 1000 रुपये प्रति किलोग्राम

भारतीय खाने की आम सब्जियों के दाम हर किसी को चौंका रहे हैं। लंदन में पनीर की कीमत 700 रुपये है तो एक किलोग्राम करेला के लिए ग्राहकों को 1000 रुपये चुकाने पड़ते हैं।

आम की कीमत का जिक्र करते हुए छवि बताती हैं कि इस जनरल स्टोर पर 6 आम के लिए 2400 रुपये लिए जा रहे हैं। छवि बताती हैं कि 10 रुपये वाला गुड्डे बिस्किट 100 रुपये का मिल रहा है।

ये भी पढ़ेंः Vegetable Price Hike: आम जनता पर पड़ रही महंगाई की मार, प्याज-आलू के बाद चढ़ गया टमाटर का भाव

भिंडी का दाम 650 रुपये प्रति किलोग्राम

भिंडी की कीमत की बात करें तो लंदन में भिंडी 650 रुपये प्रति किलोग्राम की बेची जा रही है तो 5 रुपये का पारले जी बिस्किट 30 रुपये में मिल रहे थे।

खाने-पीने की चीजों को लेकर इतना ऊंचा दाम सुनने के साथ ही छवि के इस वीडियो पर अलग-अलग यूजर अपने कमेंट देते नजर आए हैं।

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.