Move to Jagran APP

Train Ticket: दिवाली और छठ पर घर जाने का बना रहे हैं प्लान? धड़ाधड़ फुल हो रही ट्रेन की सीट

Indian Railways Train Ticket Status UP Bihar Patna From New Delhi Latest Update On Diwali Chhath दिवाली या छठ पूजा के मौके पर घर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए और भी जरूरी हो जाती है। ट्रेन का स्टेटस चेक करना जरूरी है क्योंकि दिवाली और छठ के मौके पर चार महीने पहले से ही ट्रेन की सीट फुल हो गई है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Fri, 21 Jul 2023 10:10 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2023 10:10 AM (IST)
Train Ticket Status UP Bihar Patna From New Delhi Latest Update On Diwali Chhath

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारत में त्योहारों के मौके पर ट्रेन के सफर को लेकर परेशानी होती है। घर से दूर रहने वाले लोग घर जाने की तैयारी पहले ही कर लेते हैं। ट्रेन से सफर करना हो तो इसके लिए एडवांस में बुकिंग हो जाती है। लोग 4-5 महीने पहले ही इसकी तैयारी कर लेते हैं।

अगर आप भी दिवाली या छठ के मौके पर ट्रेन से घर जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। ट्रेन की टिकट धड़ाधड़ बुक हो रही हैं, ऐसे में कहीं आपके लिए ऐन मौके पर कोई बड़ी मुसीबत न खड़ी हो जाए।

किन राज्यों की ट्रेन मिलने में हो रही है परेशानी

अगर आप राजधानी दिल्ली से यूपी या बिहार जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको परेशानी आ सकती है। अभी जुलाई का महीना चल रहा है लेकिन नवबंर तक की बुकिंग फुल हो गई है।

नई दिल्ली से पटना के रूट पर चलने वाली सभी ट्रेन की टिकट फुल हो चुकी हैं। ऐसे में आपको भी कंफर्म टिकट मिलने में परेशानी आ सकती है।

फ्लाइट का क्या स्टेटस है?

इस साल 12 नवंबर को दिवाली है, जबकि 17 नंवबर से छठ पूजा का सबसे बड़ा पर्व शुरू होने जा रहा है। ऐसे में ट्रेन में सीट मिलने में परेशानी की बात जानकर अगर फ्लाइट से जाने का मन बना रहे हैं, तो फ्लाइट का स्टेटट जानना भी जरूरी होगा।

फ्लाइट से जाना भी आपकी जेब ढीली कर सकता है। दिल्ली से पटना जाने वाली फ्लाइट का किराया भी बढ़ चुका है। एक टिकट की कीमत आपको 8958 रुपये पड़ सकती है।

कैसे जा सकेंगे त्योहार के मौके पर घर

आपके पास तत्काल टिकट बुकिंग के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। हालांकि, यात्रियों की सुविधा के लिए ही भारतीय रेलवे की ओर से त्योहार के मौके पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाती हैं। ऐसे में स्पेशल ट्रेन में सफर कर घर पहुंच सकते हैं।

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.