Move to Jagran APP

Indigo और Bandhan Bank ने जारी किये तिमाही नतीजे, ऐसी रही कंपनी का फाइनेंशियल परफॉर्मेंस

बाजार बंद होने के बाद इंडिगो (Indigo) और बंधन बैंक (Bandhan Bank) ने जुलाई से सितंबर तिमाही के नतीजों का एलान किया। दोनों ने अपने फाइनेंशियल परफॉर्मेस की जानकारी दी। बता दें वर्तमान में इंडिगो और बंधन बैंक घाटे का सामना कर रहे हैं। हम आपको इस आर्टिकल में दोनों के फाइनेंशियल परफॉर्मेंस और स्टॉक की डिटेल्स देंगे। पढ़ें पूरी खबर...

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 25 Oct 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
बाजार बंद होने के बाद आए Indigo और Bandhan Bank के तिमाही नतीजे
बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। कई कंपनियों ने जुलाई से सितंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिये और कई कंपनियों अभी नतीजों का एलान करेगी। आज बाजार बंद होने के बाद देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो और बंधन बैंक ने तिमाही नतीजे जारी किया।

हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि सितंबर तिमाही में इंडिगो और बंधन बैंक का फाइनेंशियल परफॉर्मेंस कैसा रहा।

इंडिगो दूसरी तिमाही नतीजा (Indigo Q2 Result)

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो बताया सितंबर तिमाही में उसे 986.7 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ है। यह घाटा विमानों के खड़े होने और उच्च ईंधन लागत के कारण हुआ है। एयरलाइन ने प्रेस रिलीज में कहा कि पिछले साल उसे समान तिमाही में 188.9 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था।

इंडिगो ने अपने एयरलाइन की वृद्धि और विस्तार को जारी रखा क्यों सितंबर तिमाही में इंडिगो का राजस्व 14.6 फीसदी बढ़कर 17,800 करोड़ रुपये हो गया।

इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स

पीटर एल्बर्स ने आगे कहा कि ग्राउंडेड विमानों की संख्या और संबंधित लागत कम होने लगी है। सितंबर तिमाही में इंडिगो का ईंधन लागत 12.8 फीसदी बढ़कर 6,605.2 करोड़ रुपये हो गया। इंडिगो के शेयर (Indigo Share Price) 146.15 रुपये या 3.23 फीसदी की गिरावट के साथ 4,373.70 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें: HPCL Q2 Result: 98 फीसदी गिरा तेल कंपनी का मुनाफा, तिमाही नतीजे जारी होने के बाद क्या है स्टॉक का हाल

बंधन बैंक का तिमाही नतीजा (Bandhan Bank Q2 Result)

बंधन बैंक ने बताया सितंबर तिमाही में बैंक का नेट लॉस 30 फीसदी की वृद्धि के साथ 937 करोड़ रुपये हो गया। पिछले साल की समान तिमाही में बैंक का नेट प्रॉफिट 721 करोड़ रुपये रहा।

बंधन बैंक ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि सितंबर तिमाही में उसका कुल इनकम 6,095 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 5,032 करोड़ रुपये थी। वहीं बैंक का इंटरेस्ट इनकम बढ़कर 5,500 करोड़ रुपये हो गया।

सितंबर तिमाही में बैंक का एनपीए 4.68 प्रतिशत हो गया जो पिछले साल की सितंबर तिमाही में 7.32 प्रतिशत था। वहीं बैड लोन भी सितंबर तिमाही में घटकर 1.29 प्रतिशत रह गया।

आज बंधन बैंक के शेयर (Bandhan Bank Share) 11.46 रुपये या 6.34 फीसदी गिरकर 169.20 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें: Microsoft के CEO Satya Nadella को मिला 63 फीसदी का Salary Hike, अब इतने का करोड़ का सैलरी पैकेज