Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IndiGo: इंडिगो की ब्लॉक डील का दिखा शेयरों पर असर, 2 फीसदी गिर गया स्टॉक

IndiGo Share आज इंडिगो के शेयर फोकस में है। दरअसल एयरलाइन के को-फाउंडर एवं प्रमोटर राकेश गंगवाल (Rakesh Gangwal) अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं। गंगवाल के ब्लॉक डील की सूचना के बाद आज शुरुआती कारोबार में शेयरों में बिकवाली देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में इंडिगो के शेयर 2 फीसदी गिर गए थे। आइए इस आर्टिकल में विस्तार से जानते हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Thu, 29 Aug 2024 10:36 AM (IST)
Hero Image
शुरुआती सत्र में 2 फीसदी गिरा IndiGo शेयर

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। इंडिगो (IndiGo) एयरलाइन देश की सबसे बड़ी एविएशन कंपनी है। कंपनी के को-फाउंडर एवं प्रमोटर राकेश गंगवाल (Rakesh Gangwal) अपनी हिस्सेदारी बेचने वाले हैं। वह लगभग 85 करोड़ डॉलर (7000 करोड़ रुपये) की ब्लॉक डील (Indigo Block Deal) कर सकते हैं।

इस ब्लॉक डील के लिए फ्लोर प्राइस 4,593 रुपये प्रति शेयर तय हुआ है। अभी राकेश गंगवाल के पास इंडिगो की 19.38 फीसदी हिस्सेदारी है। अभी तक ब्लॉक डील को लेकर कोई अधिकारिक सूचना है। इस ब्लॉक डील की संभावना को लेकर आज इंडिगो के शेयर (IndiGo Share) फोकस में हैं।

फरवरी, 2022 में राकेश गंगवाल ने इंटरग्लोब एविएशन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से इस्तीफा दिया था। इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा था कि वह आगामी 5 सालों में एयरलाइन में अपनी हिस्सेदारी धीरे-धीरे कम करेंगे।

आज कैसी है शेयर की चाल

गुरुवार के शुरुआती सत्र में इंडिगो के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। 10.20 बजे इंडिगो के शेयर 2 फीसदी गिरकर 4,750.95 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। 2024 में अब तक इंडिगो के शेयर ने 63 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

वहीं, कंपनी ने बताया था कि जून तिमाही में इंडिगो को 2,736 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। हालांकि, यह मुनाफा पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 11.5 फीसदी कम था।