Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IndiGo ने इन इंटरनेशनल फ्लाइट्स को किया कैंसल, रिफंड मिलेगा या नहीं जानिए

IndiGo ने यूएई जाने वाली अपनी फ्लाइट्स को एक सप्ताह के लिए कैंसल कर दिया है। इंडस्ट्री इनसाइडर्स ने आरोप लगाया है कि एयरलाइन ऐसे कुछ यात्रियों को लेकर गई जिन्होंने UAE में प्रवेश के लिए ट्रेवल टेस्टिंग से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया।

By Ankit KumarEdited By: Updated: Thu, 19 Aug 2021 01:10 PM (IST)
Hero Image
Indigo देश की एक प्रमुख एयरलाइन कंपनी है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारत की दिग्गज एयरलाइन कंपनी IndiGo ने यूएई जाने वाली अपनी फ्लाइट्स को एक सप्ताह के लिए कैंसल कर दिया है। इंडस्ट्री इनसाइडर्स ने आरोप लगाया है कि एयरलाइन ऐसे कुछ यात्रियों को लेकर गई, जिन्होंने UAE में प्रवेश के लिए ट्रेवल टेस्टिंग से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया। एयरलाइन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ऑपरेशनल इश्यू की वजह से इस खाड़ी देश को जाने वाली सभी उड़ानों को कैंसल कर दिया गया है। एयरलाइन के बयान में कहा गया है, ''ऑपरेशनल इश्यू की वजह से UAE जाने वाली Indigo की सभी उड़ाने 24 अगस्त, 2021 तक के लिए कैंसल रहेंगी।''

इस बयान में कहा गया है, ''हमने अपने सभी यात्रियों को अवगत करा दिया है कि हम उन्हें रिफंड या फ्लाइट्स दोबारा शुरू होने पर दूसरी उड़ानों में एकोमेडेशन में हेल्प करेंगे।''

कोविड को देखते हुए एयरलाइन कंपनी ने उठाए हैं ये कदम

सरकार के वर्तमान दिशा-निर्देशों के मुताबिक किसी भी घरेलू उड़ान के लिए वेब चेक-इन अनिवार्य है। घरेलू उड़ान से 48 घंटे पहले से लेकर एक घंटे पहले तक आप बिना किसी शुल्क के वेब चेक-इन करा सकते हैं। वहीं, इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए आप 75 मिनट से लेकर 24 घंटे पहले तक वेब चेक-इन करा सकते हैं। अगर आप घरेलू उड़ानों के लिए एयरपोर्ट पर चेक इन कराते हैं तो आपको 200 रुपये का शुल्क देना होगा।

राज्यों के यात्रा प्रतिबंधों से जुड़े नियमों को वेबसाइट पर अपडेट कर रही है कंपनी

यह विमानन कंपनी कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए अलग-अलग राज्यों द्वारा लागू किए जाने वाले यात्रा प्रतिबंधों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट कर रही है। कंपनी की ओर से जारी एडवाइजरी के मुताबिक अगर आप किसी ए शहर से किसी बी शहर की ओर जा रहे हैं तो आपको संबंधित राज्य या शहर के यात्रा से जुड़े गाइडलाइंस के बारे में पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए।