Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IndiGo ने BOC Aviation के साथ किया समझौता, 4 नए Airbus A320NEO एयर क्राफ्ट होंगे बेड़े में शामिल

बीओसी एविएशन लिमिटेड और इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड (Indigo) के बीच एक डील हुई है। इस डील के अनुसार अब इंडिगो में चार एयरबस A320NEO विमान शामिल होंगे। एयरलाइन ने चार एयरबस A320NEO विमानों के लिए सौदे पर हस्ताक्षर किए गए हैं। सभी चार विमानों की डिलीवरी 2024 में निर्धारित है। सभी विमान CFM LEAP-1A इंजन द्वारा संचालित हैं। पढ़ें पूरी खबर...

By Agency Edited By: Priyanka KumariUpdated: Wed, 14 Feb 2024 01:08 PM (IST)
Hero Image
जल्द बड़ा होगा Indigo का बेड़ा (जागरण फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। इंडिगो का विमान बेड़ा जल्द ही बड़ा होने वाला है। बीओसी एविएशन लिमिटेड और इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड (Indigo) के बीच एक डील हुई है। इस डील के अनुसार अब इंडिगो में चार एयरबस A320NEO विमान शामिल होंगे।

सिंगापुर मुख्यालय वाली बीओसी एविएशन लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि उसने इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड (इंडिगो) के साथ एक वित्त पट्टा लेनदेन में प्रवेश किया है।

चार एयरबस A320NEO विमानों के लिए सौदे पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

बीओसी एविएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक स्टीवन टाउनेंड ने कहा कि हमें इंडिगो के साथ अन्य चार विमान को शामिल करने में खुशी है।

टाउनेंड ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि

हम इसकी विस्तार रणनीति का समर्थन करने के लिए अपने लंबे समय के ग्राहक के साथ मिलकर काम करना जारी रखते हैं क्योंकि यह नवीनतम तकनीक वाले ईंधन-कुशल विमानों का एक बेड़ा बनाता है। सभी विमान CFM LEAP-1A इंजन द्वारा संचालित हैं। सभी चार विमानों की डिलीवरी 2024 में निर्धारित है।

इंडिगो के मुख्य विमान अधिग्रहण और वित्तपोषण अधिकारी रियाज़ पीरमोहम्मद ने कहा

हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमने चार एयरबस A320NEO विमानों के लिए लीज समझौते के माध्यम से बीओसी एविएशन के साथ अपनी साझेदारी को बढ़ाया है।

उन्होंने आगे कहा कि ये विमान कंपनी की विस्तार योजनाओं का समर्थन करने और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में हमारी स्थिति को मजबूत करने में सहायक होंगे। इंडिगो में हम अपने ग्राहकों को अद्वितीय यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए समर्पित हैं, और यह साझेदारी हमें अपने व्यापक 6ई नेटवर्क पर सस्ती, समय पर और परेशानी मुक्त यात्रा प्रदान करना जारी रखने की अनुमति देगी।