Move to Jagran APP

Infosys Share Price: नतीजों के बाद इन्फोसिस का दमदार प्रदर्शन, दो फीसदी से अधिक उछले शेयर

Infosys Share price rally दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस के शेयर में आज जबरदस्त खरीदारी देखी जा रही है। कंपनी का शेयर दो प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं आईटी इंडेक्स भी एक प्रतिशत ऊपर है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Fri, 13 Jan 2023 02:10 PM (IST)
Hero Image
Infosys Shares: share up by two percent (Jagran File Photo)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Infosys Share Price कमजोर शुरुआत के बाद शुक्रवार के सत्र में दिग्गज टेक कंपनी इंफोसिस के शेयर ने दमदार कमबैक किया और सकारात्मक कारोबार कर रहा है। कंपनी के शेयर में ये तेजी दिसंबर तिमाही के परिणाम घोषित करन के एक दिन के बाद आई है।

आज के कारोबारी सत्र में बीएसई पर इंफोसिस का शेयर 0.84 प्रतिशत गिरकर 1468 के भाव पर खुला था, शुरुआती कारोबार में ही शेयर 0.74 प्रतिशत बढ़कर 1491.65 पर आ गया। वहीं, खबर लिखे जाने तक दोपहर 1:41 बजे पर शेयर 33.15 रुपये या 2.22 प्रतिशत चढ़कर 1513 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

कंपनी ने पेश किए दमदार नतीजे

बीते गुरुवार को कंपनी ने दिसंबर तिमाही में नतीजे जारी किए थे। कंपनी का शुद्ध लाभ 13.4 प्रतिशत की सालाना वृद्धि के साथ 6,586 करोड़ रुपये पर पहुंच गया था। पिछले साल समान अवधि में कंपनी को 5,809 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था। कंपनी के मुनाफे में इजाफा ऐसे समय पर देखा गया है, जब दुनिया में अर्थिक मंदी की आहट बनी हुई है और कंपनियों को नए अनुबंध हासिल करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

राजस्व का अनुमान बढ़ाया

कंपनी ने दिसंबर तिमाही के न सिर्फ दमदार नतीजे पेश किए थे। बल्कि अपने राजस्व में बढ़ोतरी के अनुमान को 15- 16 प्रतिशत बढ़ाकर 16-16.5 प्रतिशत कर दिया था। परिणामों ने लाभ और राजस्व के पूर्वानुमानों को पीछे छोड़ दिया। कंपनी ने एक बयान में कहा था कि स्थिर मुद्रा के लिहाज से अधिकांश कारोबारी क्षेत्रों और भौगोलिक क्षेत्रों में साल-दर-साल वृद्धि दहाई अंकों में रही।

शेयर बाजार में तेजी

आज की कमजोर शुरुआत के बाद भारतीय शेयर बाजार में खरीदारी का माहौल देखा गया। एनएसई का मुख्य सूचकांक निफ्टी 131.85 अंक बढ़कर 17991 अंक और बीएसई का मुख्य सूचकांक सेंसेक्स 411.14 अंक बढ़कर 60,368.05 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं, आईटी इंडेक्स करीब एक प्रतिशत ऊपर है।

ये भी पढ़ें-

HCL Tech Share: तिमाही नतीजों के बाद धड़ाम हुए इस कंपनी के शेयर, निवेशकों को हुआ इतना नुकसान

खुलवाने जा रहे हैं बच्चों का Bank Account तो ध्यान रखें ये बातें, सावधानी हटी तो हो सकता है बड़ा नुकसान