Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत के श्रीनिवासन स्वामी और रमेश नारायण को IAA ने दिया नॉर्थ स्टार मेडल, विशेष योगदान के लिए मिला सम्मान

International Advertising Association इंटरनेशनल एडवरटाइजिंग एसोसिएशन ने अपने क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए श्रीनिवासन स्वामी और रमेश नारायण को स्पेशल नॉर्थ स्टार मेडल से सम्मानित किया है। दोनों ही IAA के भारत चैप्टर के अध्यक्ष रह चुके हैं। आईएए दुनिया का एकमात्र विश्व-केंद्रित एकीकृत विज्ञापन व्यापार संघ है जो कि विज्ञापन एजेंसियों और मीडिया का प्रतिनिधित्व करती है। (फोटो फाइल)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Sat, 07 Oct 2023 10:27 AM (IST)
Hero Image
दोनों ही IAA के भारत चैप्टर के अध्यक्ष रह चुके हैं।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल एडवरटाइजिंग एसोसिएशन (IAA) की 85वीं वर्षगांठ न्यूयॉर्क में आयोजित की गई। इसमें आईएए में विशेष योगदान देने के लिए श्रीनिवासन स्वामी और रमेश नारायण को स्पेशल नॉर्थ स्टार मेडल से सम्मानित किया गया है।

स्वामी को आईएए के ग्लोबल प्रेसिडेंट हैं। वह ये पद संभालने वाले पहले भारतीय हैं। वहीं, नारायण आईएए के ग्लोबल बोर्ड में डायरेक्टर हैं और एपीएसी रीजन के उपाध्यक्ष हैं।दोनों को IAA इंडिया चैप्टर हॉल ऑफ फेम में भी शामिल किया गया है और वे मार्केटिंग संचार क्षेत्र में कई अन्य प्रतिष्ठित पुरस्कारों के प्राप्तकर्ता हैं। साथ ही वे दोनों IAA के भारत चैप्टर के पूर्व अध्यक्ष हैं।

ये भी पढ़ें- TCS Buyback: आगामी बैठक में शेयर बायबैक पर विचार कर सकती है टीसीएस, 11 अक्टूबर को होगी निदेशक मंडल की मीटिंग

ग्लोबल चैंपियन्स अवॉर्ड से भी हो चुके हैं सम्मानित

स्वामी और नारायण को आईएए के ग्लोबल चैंपियन्स अवॉर्ड्स से 2014 में लंदन में हुए समारोह में सम्मानित किया जा चुके हैं। इसके अलावा स्वामी और नारायण को मार्केटिंग कम्युनिकेशन सेक्टर में कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें-  Petrol Diesel Price: अपडेट हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए क्या आपके शहर में बदले दाम?

IAA क्या है?

आईएए दुनिया का एकमात्र विश्व-केंद्रित एकीकृत विज्ञापन व्यापार संघ है, जो कि विज्ञापन एजेंसियों और मीडिया का प्रतिनिधित्व करती है। इसमें कॉर्पोरेट सदस्य, संगठनात्मक सदस्य, शैक्षिक सहयोगी और दुनिया की शीर्ष 10 अर्थव्यवस्थाओं सहित 76 देशों के व्यक्तिगत सदस्यों और युवा पेशेवरों के साथ 56 चैप्टर्स शामिल हैं। आईएए 80 वर्ष से अधिक पुराना है और इसका मुख्यालय न्यूयॉर्क में है।

आईएए इंडिया चैप्टर की सदस्यता केवल आमंत्रण द्वारा होती है, जिसमें वरिष्ठ विपणन, विज्ञापन और मीडिया पेशेवर सदस्य होते हैं।