Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPO में किया निवेश और शेयर मिलने का कर रहे हैं इंतजार, यहां जानें कैसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

Check IPO Allotment Status शेयर बाजार में लिस्ट होने से पहले कंपनी अपना आईपीओ लाती है। आईपीओ में निवेश होने के बाद निवेशकों को आईपीओ के तहत शेयर अलॉट होता है। बुधवार को Bajaj Housing Finance IPO बंद हुआ था। आज आईपीओ निवेशकों को शेयर अलॉट होगा। अगर आपने भी IPO में निवेश किया है तो जानते हैं कि आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस कैसे चेक करें।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Thu, 12 Sep 2024 11:21 AM (IST)
Hero Image
आसानी से चेक कर सकते हैं IPO Allotment Status

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। 13 सितंबर 2024 (बुधवार) को बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ (Bajaj Housing Finance IPO) निवेश के लिए बंद हो गया। इस आईपीओ को लेकर निवेशकों के बीच काफी क्रेज था। निवेशकों ने जोरो-शोंरों से आईपीओ के लिए बोली लगाई है। अब निवेशक की नजर आईपीओ अलॉटमेंट (Bajaj Housing Finance IPO Allotment Status) पर हैं। बता दें कि आज निवेशकों को पता चल जाएगा कि उन्हें बजाज का शेयर अलॉट हुआ है या नहीं।

अगर आपने भी बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ में निवेश किया है तो आपको चेक करना होगा कि आपको शेयर अलॉट हुआ है या नहीं। हम आपको बताएंगे कि आप कैसे आईपीओ अलॉटमेंट का स्टेटस चेक कर सकते हैं।

कैसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

आप बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं। आप इन आसान स्टेप को फॉलो करके अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं।

  • बीएसई के आईपीओ अलॉटमेंट पेज (https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx) पर जाएं।
  • इसके बाद आपको इश्यू टाइप में 'Equity' को सेलेक्ट करना है।
  • अब इश्यू नेम में 'Bajaj Housing Finance Limited' डालें।
  • इसके बाद आपको अपने पैन कार्ड नंबर दर्ज करना होगा।
  • अब कैप्चा दर्ज करते 'Search'बटन पर क्लिक करना है।
  • अब स्क्रीन पर आपको अलॉटमेंट स्टेटस शो होगा। आप अलॉटमेंट स्टेटस के रिकॉर्ड को डाउनलोड औप प्रिंट भी कर सकते हैं।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ (Bajaj Housing Finance IPO)

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। स्टॉक एक्सचेंज पर मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को संस्थागत निवेशकों ने आईपीओ में 63.61 गुना बोली लगाई थी। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) डेटा के अनुसार 6,560 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए 46,28,35,82,522 शेयर के लिए बोली लगाई गई है। इस आईपीओ में सबसे ज्यादा गैर-संस्थागत निवेशकों ने बोली लगाई है।

आज बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ अलॉट होगा और 16 सितंबर 2024 को शेयर की लिस्टिंग दोनों स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई और एनएसई पर होगी।