Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जल्द ही मार्केट में आ रहे हैं दो कंपनियों के IPO, निवेशकों को पैसा लगाने का सुनहरा मौका

शेयर बाजार में निवेशकों की चांदी होने वाली है। आने वाले हफ्तों में बाजार में दो कंपनियां अपना आईपीओ लाने जा रही है। ये दोनों कंपनियां अलग-अलग बिजनेस में शामिल है। जानिए आपके लिए कब खुल रहा है आईपीओ।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Fri, 09 Jun 2023 02:50 PM (IST)
Hero Image
IPO of two companies coming soon in the market, golden opportunity for investors to invest money

नई दिल्ली,बिजनेस डेस्क: फ्रोजन मीट निर्यातक एचएमए एग्रो इंडस्ट्रीज (HMA Agro Industries) इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) लाने जा रही है। कंपनी इस आईपीओ से 480 करोड़ रुपये जुटाएगी। इस आईपीओ के लिए एचएमए एग्रो इंडस्ट्रीज ने 555 से 585 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

कब खुलेगा ऑफर?

कंपनी ने बताया कि यह आईपीओ 20 जून से 23 जून यानी तीन दिनों के लिए खुलेगा। एंकर निवेशक के लिए एक दिन पहले यानी 19 जून को आईपीओ खुलेगा। शेयर एलॉटमेंट 29 जून को होगा जबकि स्टॉक मार्केट में शेयर की लिस्टिंग 4 जुलाई को होगी।

कितने शेयर होंगे इश्यू?

आईपीओ में कंपनी 25.64 लाख इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू साइज 10 रुपये के फेस वैल्यू पर ऑफर कर रही है। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 150 करोड़ रुपये जुटाने को देख रही है। फ्रेश इश्यू के अलावा कंपनी ऑफर फॉर सेल के तहत 330 करोड़ की वैल्यू वाली 56.41 लाख इक्विटी शेयर भी बेचेगी।

कंपनी ने बताया कि कंपनी इस आईपीओ से प्राप्त पैसों से वर्किंग कैपिटल आवश्यकताओं और अन्य सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के वित्तपोषण के लिए उपयोग करने करेगी।

ये कंपनी भी ला रही है IPO

वेस्ट हैंडलिंग और प्रबंधन सेवा प्रदाता अर्बन एनवायरो वेस्ट मैनेजमेंट (Urban Enviro Waste Management) ने 11.42 करोड़ रुपये जुटाने के लिए आईपीओ की घोषणा की है।

कब खुलेगा आईपीओ?

कंपनी ने बताया कि आईपीओ 12 जून को खुलेगा और 14 जून को बंद होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, कंपनी के शेयरों को छोटे और मध्यम उद्यमों के लिए एनएसई इमर्ज पर सूचीबद्ध किया जाएगा।

कितने शेयर कि होगी बिक्री?

इस आईपीओ के जरिए 9.20 लाख इक्विटी शेयरों के फ्रेश इश्यू 10 रुपये के फेस वैल्यू पर निवेशकों को ऑफर किए जाएंगे। इस आईपीओ से कंपनी कुल 9.2 करोड़ रुपये जुटाने का देख रही है।

कंपनी के प्रोमोटर विकास शर्मा ऑफर फॉर सेल के तहत 10 रुपये के फेस वैल्यू पर 2,22,400 इक्विटी शेयर बेचेंगे। कंपनी इन पैसों का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल आवश्यकताओं और अन्य सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करेगी।

Disclaimer: (ये खबर प्राप्त सूचनाओं पर आधारित है, कृप्या निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें)