Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

निवेशकों के लिए कमाई का बंपर मौका, इस हफ्ते खुलेगा इन कंपनी का आईपीओ साथ ही लिस्ट होंगे ये शेयर

IPOs Next Week कल से शुरू होने वाले कारोबारी हफ्ते में कई कंपन निवेशकों के लिए आईपीओ खोल रही है। इसके अलावा कई कंपनी के शेयर दोनों स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे। इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि इस हफ्ते कौन-सी कंपनी का आईपीओ खुल रहा है और कौन-से कंपनी के शेयर बाजार में लिस्ट होंगे। (जागरण फाइल फोटो)

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Sun, 03 Sep 2023 08:30 PM (IST)
Hero Image
निवेशकों के लिए कमाई का बंपर मौका

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। IPO: शेयर बाजार में कई कंपनी निवेशकों के लिए अपना आईपीओ खोल रही है। इस आईपीओ के जरिये जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी कई उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करेगी। आपको बता दें कि कल से एक नया हफ्ता शुरू होने वाला है।

इस हफ्ते कई कंपनी के आईपीओ निवेशकों के लिए खुलेगा। इसके साथ ही कई कंपनी के शेयर भी लिस्ट होंगे। आइए, जानते हैं कि इस कारोबारी हफ्ते कौन-सी कंपनी के आईपीओ खुलेंगे।

रत्नवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग आईपीओ

रत्नवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग (Ratnaveer Precision Engineering) कंपनी का आईपीओ 4 सितंबर 2023 (सोमवार) को निवेशकों के लिए खोलेगा। कंपनी 13,800,000 का फ्रेश इश्यू जारी करेगी। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 93 रुपये से 98 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का आईपीओ 6 सितंबर 2023 को बंद हो जाएगा। कंपनी के शेयर 14 सितंबर 2023 को शेयर बाजार में लिस्ट होंगे।

जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स आईपीओ

जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स (Jupiter Life Line Hospitals) का आईपीओ 6 सितंबर को खुलेगा और 8 सिंतबर को बंद हो जाएगा। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 695 रुपये से 735 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया है। कंपनी के शेयर 18 सितंबर 2023 को शेयर बाजार के दोनों एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे। कंपनी इस आईपीओ में 542 रुपये का फ्रेश इश्यू जारी करेगी।

ईएमएस लिमिटेड आईपीओ

ईएमएस लिमिटेड (EMS Limited) का आईपीओ निवेशकों के लिए 8 सितंबर को खुलेंगे। कंपनी 180 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी करेगी। कंपनी का आईपीओ 12 सितंबर 2023 को बंद हो जाएगा। इसके अलावा कंपनी के शेयर 21 सितंबर 2023 को स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे। कंपनी इस आईपीओ में 16 लाख के फ्रेश इश्यू जारी करेगी।

कहन पैकेजिंग आईपीओ

कहन पैकेजिंग (Kahan Packaging) का आईपीओ 6 सितंबर से 8 सितंबर तक निवेशकों के लिए खुलेगा। इन दिनों तक निवेशक कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करेगा। कंपनी के शेयर 13 सितंबर 2023 को शेयर बाजार में लिस्ट होगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 80 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

ये कंपनी होगी शेयर बाजार में लिस्ट

इस हफ्ते विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया, सहज फैशन, मोनो फार्माकेयर,सीपीएस शेपर्स के शेयर स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होंगे।

सीपीएस शेपर्स (CPS Shapers) के शेयर 8 सितंबर 2023 को लिस्ट होंगे। वहीं, विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया (Vishnu Prakash R Punglia) के शेयर 5 सितंबर, सहज फैशन (Sahaj Fashions) के शेयर 6 सितंबर और मोनो फार्माकेयर (Mono Pharmacare) के शेयर 7 सितंबर को शेयर बाजार में लिस्ट होगा।