Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ इस कंपनी का आईपीओ भी खुलेगा, जानिए कितना है प्राइस बैंड

IPOs Next Week कल से नया कारोबारी हफ्ता शुरू होने वाला है। पिछले हफ्ते शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है। इस हफ्ते विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया लिमिटेड और एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के आईपीओ निवेशकों के लिए खुलेंगे। आइए इस आर्टिकल के जरिये जानते हैं कि कंपनी कितने फ्रेश शेयर जारी कर रहा है साथ ही आईपीओ का प्राइस बैंड कितना है? (जागरण फाइल फोटो)

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Sun, 20 Aug 2023 11:58 AM (IST)
Hero Image
एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ इस कंपनी का आईपीओ भी खुलेगा

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। IPOs Next Week: अगस्त के तीसरे सप्ताह में कई आईपीओ निवेशकों के लिए खुलेंगे। वैसे तो शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है। भारतीय करेंसी कमजोर हो गई है, इसके साथ बढ़ती घरेलू मुद्रास्फीति, विदेशी निवेश में गिरावट और चीन की मंदी ने काफी चिंता बढ़ा दिया है। इसके अलावा अमेरिकी ब्याज दरों में भी बढ़त बनी हुई है। इस हफ्ते की कंपनी के आईपीओ खुलेंगे। आइए, जानते हैं कि इस हफ्ते कौन-से आईपीओ खुलने वाले हैं।

विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया लिमिटेड

24 अगस्त 2023 (गुरुवार) को विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 28 अगस्त को बंद हो जाएगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 94 रुपये से 99 रुपये तय किया है। एंकर निवेशकों के लिए नीलामी 23 अगस्त को शुरू होगी। इस आईपीओ में प्रति शेयर का फेस वैल्यू 10 रुपये है। कंपनी का आईपीओ अगले महीने 5 सितंबर को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट की जाएगी।

विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया आईपीओ ने क्यूआईबी 50 फीसदी से ज्यादा शेयर रिजर्व किये हैं। वहीं एनआईआई के लिए 15 फीसदी और रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी रिजर्व है। कंपनी के कर्मचारियों के लिए 3,00,000 तक के शेयर को आरक्षित रखा गया है। कंपनी ने 31.20 मिलियन फ्रेश शेयर जारी किये हैं।

एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड

अगले हफ्ते एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। कंपनी का आईपीओ 22 अगस्त को खुलेगा और 24 अगस्त को बंद होगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 102 रुपये से 108 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया है। कंपनी का आईपीओ 21 अगस्त को एंकर निवेशकों के लिए खुलेगा। 29 अगस्त को कंपनी के शेयर का अलॉटमेंट होगा। 30 अगस्त को शेयरों का रिफंड प्रोसेस शुरू होगा। 1 सितंबर को कंपनी का आईपीओ दोनों सूचकांक पर लिस्ट होंगे।