Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jagran BADLAV MSME Conclave के तीसरे संस्करण का हुआ सफल आयोजन, महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक्सपर्ट्स ने रखे विचार

Jagran BADLAV MSME Conclave के तीसरे संस्करण की शुरूआत Jagran New Media के CEO Shri Bharat Gupta के स्वागत उद्बोधन से हुआ। यह आयोजन गुरूवार 2 नवंबर को नई दिल्ली के द पार्क होटल में किया गया। इस आयोजन में MSME सेक्टर के एक्सपर्ट व लीडर्स ने MSMEs से जुड़े कई प्रमुख मुद्दों पर लोगों का मार्गदर्शन किया। (जागरण फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Priyanka KumariUpdated: Tue, 07 Nov 2023 01:41 PM (IST)
Hero Image
Jagran BADLAV MSME Conclave के तीसरे संस्करण का हुआ सफल आयोजन

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। MSME सेक्टर देश की मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए एक महत्वपूर्ण सेक्टर है। रोजगार सृजन से लेकर GDP व निर्यात में भी इस सेक्टर का योगदान काफी ज्यादा है। ऐसे में MSMEs की संभावनाओं और चुनौतियों को समझने के लिए Jagran New Media द्वारा Jagran BADLAV MSME Conclave के तीसरे संस्करण का सफल आयोजन बीते गुरूवार 2 नवंबर को नई दिल्ली के द पार्क होटल में किया गया। इस आयोजन में MSME सेक्टर के एक्सपर्ट व लीडर्स ने MSMEs से जुड़े कई प्रमुख मुद्दों पर लोगों का मार्गदर्शन किया।

Jagran BADLAV MSME Conclave के तीसरे संस्करण की शुरूआत Jagran New Media के CEO, Shri Bharat Gupta के स्वागत उद्बोधन से हुआ। कार्यक्रम की रूपरेखा तय करते हुए श्री भरत गुप्ता ने MSMEs को देश की ताकत बताया व आने वाले समय में इस सेक्टर के विकास की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला। इस आयोजन में MSMEs के सामने आने वाली प्रमुख चुनौतियों पर बात की गयी व उनके समाधान पर प्रकाश डाला गया।

फंड रेज के साथ इन मुद्दों पर की गई चर्चा

Jagran BADLAV MSME Conclave में MSMEs की सबसे बड़ी जरूरतों में से एक फंड रेज करने के मुद्दे पर भी खास बात की गयी। जिसमें कई एक्सपर्ट्स ने अपने विचार रखे। इसी मुद्दे पर बात करते हुए Funding Touch India के Managing Director, Hitesh Mohan Bhai Patel ने IPO को लघु उद्योगों के लिए एक महत्वपूर्ण विकल्प बताया और इसके लिए हर जरूरी सहायता करने की भी बात कही।

इस कॉनक्लेव में MSMEs के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली टेक्नोलॉजी पर भी प्रमुखता से बात की गयी। एक खास सेशन में बात करते हुए Dell India की Small Business की Director, Samriddhi Bhattacharyya ने टेक्नोलॉजी को MSMEs के विकास के लिए बेहद अहम बताया और MSMEs के डिजिटल ट्रॉसफॉर्मेशन की भी बात कही। साथ ही इन्होंने Dell Technology के द्वारा अपनाए गए इनोवेटिव सोल्यूशन्स पर भी बात की।

Jagran BADLAV MSME Conclave का आयोजन कल यानि 2 नवम्बर को शाम 3 बजे से दिल्ली के Hotel Park में हुआ। बता दें कि इस इवेंट के प्रिजेंटिंग पार्टनर Dell Technologies पावर्ड बाय Intel व पार्टनर Funding Touch हैं। इस इवेंट को देखने व अधिक जानकारी के लिए विजिट करें- http://bit.ly/3tjWJDf

यह इवेंट सर्पोटेड बाई Rocketship Films है और इसके प्रिजेंटिंग पार्टनर Dell Technologies पावर्ड बाय Intel व पार्टनर Funding Touch और HDFC SKY हैं।